अन्य
    Wednesday, February 21, 2024
    अन्य

      नवादा अस्पताल में इलाजरत बंदी कैदी फरार, ड्रेसकोड उलंघन से स्थिति गंभीर

      ** फिलहाल, तीनो बंदियों के भागने की वारदात नगर थाना इलाके में हुई है। नगर थाना में ही प्राथमिकी दर्ज हुआ है। किसी भगोड़े की गिरफ्तार नहीं हुई है....

      नवादा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। जेल मैनुअल के तहत ड्रेस कोड का पालन नहीं किए जाने के कारण नवादा सदर अस्पताल से इलाज करा रहा कैदी फरार हो गया है।

      जेल आईजी के निर्देशानुसार जेल से इलाज के लिए जाने वाले कैदी को नीले कुर्ता पायजामा में अस्पताल भेजने के निर्देश दिए गए थे। इसका अब तक पालन नहीं हो सका है।

      अगर ड्रेस कोड का पालन होता तो शायद कैदियों के भागने का सिलसिला थम जाता। कई कैदी ड्रेस कोड के अनुसार कपड़े नहीं पहनने के अभाव में फरार हो चुके हैं। मंडल कारा नवादा में बंद विचाराधीन कैदी विनय उर्फ छोटू यादव फरार हो गया।

      पिछले कुछ दिनों से सदर अस्पताल नवादा में वह इलाज के लिए भर्ती था। उसका एक पैर सुन हो गया था। कारा अधीक्षक अजित कुमार ने बंदी के फरार होने की पुष्टि की है।

      उन्होंने बताया कि पैर सुन रहने की शिकायत के बाद उसे 8 जुलाई को सदर अस्पताल भेजा गया था। शुक्रवार 15 जुलाई को वह फरार हो गया।

      कारा अधीक्षक के अनुसार वह चलने से लाचार था। सम्भव है कि किसी वाहन से वह भागा है। भागने में उसकी मदद अन्य लोगों द्वारा की गई होगी।

      फरार कैदी नवीन जिले के रोह प्रखंड के मानकर गांव का निवासी है। हत्या के मामले में एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद है। कई प्रकार की बीमारियों का शिकार है। पूर्व में भी जेल प्रशासन द्वारा उसे पटना, एम्स दिल्ली आदि हायर संस्थान इलाज के लिए ले जाया गया था।

      फिलहाल, कैदी के भागने के बाद जिला से लेकर कारा प्रशासन तक मे हड़कंप मचा है। पिछले 10 दिनों में पुलिस अभिरक्षा से बन्दी के भागने की यह तीसरी घटना है।

      एक दिन पहले यानी 14 जुलाई को कोर्ट में रिमांड के लिए गोविंदपुर थाना की पुलिस द्वारा लाए जा रहे बंदी डीसी यादव उर्फ विक्की हथकड़ी का रस्सी तोड़कर नवादा के खुरी पुल के पास से फरार हो गया था।

      वह महूँगाय का निवासी था। उसकी तलाश अभी जारी ही थी कि नवीन उर्फ छोटू यादव फरार हो गया। इसके पहले सीतामढ़ी थाना की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया जिले के वजीरगंज थाना इलाके के मलिकपुर गांव का नौशाद अंसारी उर्फ मंटू फरार हो गया था।

      शराब के साथ मंटू पकड़ा गया था। कोरोना जांच के लिए सदर अस्पताल उसे लाया गया था, जहां हथकड़ी सरकाकर फरार हो गया था।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!