अन्य
    Tuesday, July 16, 2024
    अन्य

      कुएं की सफाई के दौरान हुआ जहरीला गैस का रिसाव, 4 लोगों की मौत, एक गंभीर

      गिरिडीह (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। जिले के देवरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बरवाबाद गांव में मंगलवार को कुएं की सफाई के दौरान चार लोगों की मौत हो गई। इससे पूरा गांव मर्माहत है।

      बरवाबाद गांव के गिरिजा विश्वकर्मा ने घर में स्थित 15 साल पुराने कुएं की सफाई के लिए बेटे दिगंबर विश्वकर्मा के साले और जमुई के खैरा थाना क्षेत्र निवासी सागर विश्वकर्मा और उसके करीबी दोस्त जमुई के ही खैरा निवासी अबोध राणा से कहा।

      दोनों कुएं में उतर गए और डीजल पंप से कुएं के पानी को बाहर निकालने लगे। इस बीच कुएं से गैस रिसाव शुरू हो गया। गैस से दोनों की हालत खराब होने लगी।

      इस दौरान दोनों को बचाने के लिए बरवाबाद गांव के महेश विश्वकर्मा और भिखारी विश्वकर्मा कुएं में उतर गए। ये दोनों भी गैस के प्रभाव में आ गए। इस बीच भिखारी का भाई महेन्द्र विश्वकर्मा किसी तरह कुएं में उतरा और चारों को कुएं से बाहर निकाला।

      तब तक सागर विश्वकर्मा (30), अबोध राणा (35) और महेश विश्वकर्मा (35) की मौत हो चुकी थी। भिखारी प्रसाद (33) को गंभीर हालत में जमुआ पहुंचाया गया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया, लेकिन उसकी भी मौत हो गई।

      चारों को बचाने के चक्कर में महेन्द्र विश्वकर्मा भी बेहोश हो गया। उसे धनबाद रेफर किया गया है। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेजा है।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!