अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      मुआवजा नहीं मिलने से निराश किसानों ने एनएच-30ए पर केले का पेड़ रोपा !

      दनियावां (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। एनएच-30ए पर बन रहे दनियावां बाईपास के लिए किसानों की अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने के कारण दनियावां के किसानों में निराशा है।

      Disappointed with not getting compensation farmers planted banana tree on NH 30A 1किसान नेता डॉ रंजीत कुमार ने कहा कि हमें जिला प्रशासन द्वारा भरोसा दिया गया था कि किसानों की अधिग्रहित जमीन के पूरे पैसे दिए जाएंगे। लेकिन जिला प्रशासन के आश्वासन के बाद सड़क निर्माण शुरू हो गया, लेकिन किसानों को अब तक मुआवजा नहीं मिला है।

      इस मामले को लेकर किसानों ने कई बार छोटे अधिकारी से लेकर डीएम कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन अब तक किसानों के मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया।  अधिकारी किसानों को सिर्फ झांसा देते रहे।

      किसानों का का कहना है कि कुछ लोगों को आवासीय भूखंड के अनुसार भुगतान हो रहा है जबकि बाकी किसानों को कृषि भूखंड के अनुसार मुआवजा देने की बात कही जा रही है। गुस्साए किसानों ने हाईवे पर पेड़ लगाकर हाईवे निर्माण को बाधित कर दिया।

      किसानों ने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो हमलोग प्रदर्शन जारी रखेंगे। मौके पर सुनील कुमार संजीत कुमार अवधेश कुमार सुजीत कुमार इंद्रदेव प्रसाद सहित अन्य गांववासी उपस्थित थे।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!