अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      बिहार विधानसभा में बौखलाए CM नीतीश, कहा- RJD जिंदाबाद बोलेंगे, KK पाठक ईमानदार, नहीं हटाएंगे

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के सरकारी स्कूल में शिक्षकों के लिए नये समय सारिणी का एलान विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने किया। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव (ACS) केके पाठक के आदेश के बाद एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार ने सदन में स्पष्ट किया कि विद्यालय 10 से 4 चलेगा विद्यालय में शिक्षकों को 9:45 तक पहुंचना होगा।

      सीएम नीतीश कुमार सदन के भीतर आए जो वहां उनका गुस्सा देखने लायक था। उस वक्त पवन जायसवाल बोल रहे थे। तभी सीएम नीतीश कुमार अचानक गुस्से में आ गए और उन्होंने कहा कि यह लोग बाहर मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे, लेकिन हम इनको जिंदाबाद कहते हैं।

      सीएम नीतीश कुमार इतने नाराज नजर आए कि उन्होंने अंदर सदन में कहा कि आप लोग जितना मुर्दाबाद करते रहिएगा उतना खत्म होते रहेगा।

      जिंदा रहिए और हमको मुर्दा करते रहिएः सीएम नीतीश कुमार सदन के भीतर गुस्से में तमतमाए आए नजर आए। मुकेश रोशन जो कि राजद विधायक है उन्होंने सीएम नीतीश कुमार के आने पर मुर्दाबाद के नारे लगाए थे।

      सीएम नीतीश कुमार ने राजद की तरफ इशारा करते हुए कहा-‘आप लोग जिंदाबाद रहिए हमको मुर्दाबाद करते रहिए। जितना हमको मुर्दा करते रहिएगा उतना खत्म होते रहिएगा’। अगली बार आपको एक सीट भी नहीं मिलेगा।

      सीएम नीतीश कुमार ने सदन में गुस्से में कहा कि गड़बड़ कर रहे थे तो आप ही लोग कर रहे थे। अब हमने सब कुछ सुधार कर दिया। एक-एक काम हमने कर दिया और लागू हो गया।

      सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसी अधिकारी को हटाने की मांग करना आपका अधिकार है लेकिन किसी ईमानदार अधिकारी को हटाना ठीक नहीं। सीएम नीतीश कुमार ने के के पाठक का जमकर समर्थन किया और कहा कि वह एक ईमानदार अधिकारी है और वह किसी को धंधा नहीं करने दे रहे।

      सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए टाइम तयः नीतीश कुमार ने कहा कि कल ही सरकारी स्कूलों में बच्चों के लिए 10 बजे से शाम 4 बजे तक का टाइम तय किया गया था। अब शिक्षकों के लिए नया टाइम टेबल तय किया गया है।

      विधानसभा में विपक्षी विधायक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इसी बीच नीतीश कुमार ने कहा-‘ कल ही मैंने कह दिया था कि सरकारी स्कूलों में 10 बजे दिन से शाम 4 बजे तक पढ़ाई होगी। इसका आदेश भी निकल गया है। इसी मुताबिक शिक्षकों के स्कूल आने और जाने का समय भी तय किया गया है।’

      टीचर के स्कूल छोड़ने का समय सवा चार बजेः नीतीश कुमार ने कहा कि पढ़ाई का समय 10 से 4 तक होगा। लेकिन टीचर को 10 बजे से पंद्रह मिनट पहले यानी पौने दस बजे में स्कूल आना होगा।

      विपक्ष के विरोध के बीच नीतीश कुमार ने कहा-स्कूल चलाने का यही तरीका है। बच्चों के स्कूल आने से 15 मिनट पहले टीचर को स्कूल आना होगा। चार बजे जब पढ़ाई पूरी हो जायेगी तो टीचर 15 मिनट बाद चला जायेगा। यानी टीचर के स्कूल छोड़ने का समय सवा चार बजे होगा, यही तरीका है।

      कोई इधर-उधर करेगा, तो कार्रवाई होगीः नीतीश कुमार ने कहा कि यही तरीका है, यही आदेश जारी किया गया है, कोई इधर-उधर नहीं करेगा अगर करेगा तो कार्रवाई होगी।

      नीतीश कुमार के इस एलान के बाद भी विपक्षी विधायक हंगामा करते रहे। इसी बीच शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सीएम ने शिक्षक संघों की मांग पर उनके हित में फैसला लिया है। सीएम ने सदन में जो एलान किया है वह सरकार का फैसला है और वही लागू होगा।

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=tE_9yNsCASU[/embedyt]

      सीएम के नालंदा में जदयू सांसद और सिविल सर्जन के बीच बकझक का वीडियो वायरल

      बहुमत की रात : सीएम नीतीश के लिए भारी, फ्लोर टेस्ट में तय होगा 19 साल का सफर

      गांव से चल रही हमारी सरकार, दरवाजा पर मिल रहा योजनाओं का लाभ : चम्पाई सोरेन

      JSSC CGL प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच के लिए पुनः एसआईटी का गठन

      नालंदाः छात्रा की मौत पर बवाल, बस में लगाई आग, चालक को जमकर पीटा

      3 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!