Home बिहार चंडी ने ली राहत की सांस, बोले लोग- शुक्रिया नालंदा एमपी-डीएम

चंडी ने ली राहत की सांस, बोले लोग- शुक्रिया नालंदा एमपी-डीएम

0

“आज गुरुवार की सुबह सभी लोग नालंदा सांसद कौशलेन्द्र कुमार से मिलने पहुंचे। सांसद ने पहल करते हुए डीएम को फोन कर कहा कि कोरोना को देखते हुए फ़िलहाल अगले आदेश तक कार्रवाई रोक दी जाएं। डीएम के आदेश के बाद दुकानदारों को वैकल्पिक व्यवस्था के लिए फिलहाल राहत मिल गई है…

बिहारशरीफ (नालंदा दर्पण)।  चंडी प्रखंड में मुहाने नदी को अतिक्रमण मुक्त करने के नाम पर तोड़े जा रहे दुकान और मकानों पर फिलहाल सांसद कौशलेंद्र कुमार के पहल पर रोक लग गई है।

The MP wrote to the DM Do not destroy the poor in Chandi without system give 3 3 dissolved land 1 300x169 1सांसद ने डीएम को फोन कर कोरोना महामारी के दौरान दुकानदारों को तंग नहीं करने का आदेश दिया। जिसके बाद डीएम ने चंडी सीओ और बीडीओ को अगले आदेश तक अतिक्रमण हटाने पर ब्रेक लगाने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

गौरतलब रहे कि चंडी में लोक शिकायत के तहत चंडी सीओ के नेतृत्व में चंडी बस स्टैंड के पास सभी दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया। जिसे लेकर प्रशासन को काफी विरोध भी झेलना पड़ा।

बाद में चंडी के अखबार बिक्रेता लक्ष्मी प्रसाद ने नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार के पास अपने मकान को बचाने की गुहार लगाई। जिस पर सांसद ने डीएम को पत्र लिखकर वैकल्पिक व्यवस्था होने तक कार्रवाई स्थगित करने की मांग की थी।

जबकि, बुधवार को चंडी बाजार के लगभग पचास से ज्यादा लोग क्षेत्रीय विधायक हरिनारायण सिंह के आवास पर कार्रवाई स्थगित करने की गुहार लगाई। लेकिन विधायक ने दो टूक जबाव दिया कि यह लोक शिकायत का मामला है। इसमें हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

वहां से नाराज़ लोग सीएम आवास गए, लेकिन वहां से भी उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। जब चंडी बाजार के दुकानदारों को पता चला कि उन्हें राहत मिलती नहीं दिख रही है तो सड़क पर उतर कर बाजार के लोगों ने दुकानों को बंद करा दिया।

गुरुवार सुबह सभी लोग सांसद से मिलने पहुंचे। सांसद ने पहल करते हुए डीएम को फोन कर कहा कि कोरोना को देखते हुए फ़िलहाल अगले आदेश तक कार्रवाई रोक दी जाएं। डीएम के आदेश के बाद दुकानदारों को वैकल्पिक व्यवस्था के लिए फिलहाल राहत मिल गई है।

इससे पहले कुछ लोगों ने प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव को फोन कर मामले की जानकारी दी थी। प्रतिपक्ष नेता ने उन्हें आश्वासन दिया कि वे पदाधिकारियों से इस संबंध में बात कर फौरिक कार्रवाई की मांग करते हैं। 

error: Content is protected !!
Exit mobile version