अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      बिहारः जहरीली शराब से 25 लोगों की मौत, गोपालगंज में 17 और बेतिया में 8 मरे

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार में पदस्थ नीतीश सरकार के नकारापन के बीच जहरीली शऱाब पीने से हुई अकाल मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है।

      गोपालगंज और बेतिया में मृतकों की संख्या 25 हो गई है। गोपालगंज में जहाँ 17 लोगों की शिनाख्त हुई है, वहीं बेतिया में 8 लोगों की मौत बताई जा रही है।

      गोपालगंज में बुधवार को जहरीली शराब से 8 लोगों की मौत हुई थी। गुरुवार की सुबह तक यह संख्या 17 हो गई। वहीं महम्मदपुर थाने के महम्मदपुर गांव में सात लोग बीमार हैं।

      हालांकि प्रशासन ने अब तक 9 लोगों की मौत की पुष्टि की है। पुलिस-प्रशासन मौत जहरीली शराब पीने के कारण ढंकने पर उतारु है और मौतों को संदिग्ध बता रहा है, जबकि मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों ने जहरीली शराब से मौत होने की बात कही है।

      उधर बेतिया में आठ लोगों की शराब से जान चली गई। इससे दोनों जिलों में अब तक 25 की मौत हो चुकी है।

      एसपी आनंद कुमार के अनुसार संदिग्ध मौत के मामले की तफ्तीश की जा रही है। शवों का पोस्टमार्टम व एसएफएल जांच कराई जा रही है।

      उन्होंने आगे कहा कि रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर लोगों की मौत किस वजह से हुई है। मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

      वहीं मीडिया रिपोर्टस के अनुसार पिछले 24 घण्टे में 17 लोगों की मौत हुई है। परिजन- ग्रामीण शराब पीने से मौत हो जाने की बात कह रहे हैं।

      गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से अबतक मृत जिन 17 लोगों की शिनाख्त हुई है, उनमें 1. दुर्गा शर्मा,  हसनपुर बालरा 2. मोहन राम, लोहिजरा 3. रमेश राम मंगोलपुर 4. इंदरजीत राम मंगोलपुर 5. चन्द्रमा राम मंगोलपुर 6. चुन्नू पाण्डेय बुचेया 7. योगेंद्र महतो बुचेया 8. संतोष कुमार साह महम्मदपुर 9. छोटे लाल प्रसाद महम्मदपुर 10. छोटेलाल सोनी महम्मदपुर रसौली पानापुर 11. मुकेश राम महम्मदपुर 12. रामबाबू यादव महम्मदपुर 13. ज्ञानचंद राम हकाम 14. राजमोहन राम हकाम 15. सूरज राम, महम्मदपुर 16. बलिराम राम, महम्मदपुर 17. मेवालाल साह, कर्णकुदरिया, मशरख, सराण शामिल हैं।

      वहीं बेतिया जिले के नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिणी तेलहुआ गांव में दिवाली के दिन गुरुवार की सुबह जहरीली शराब से आठ की मौत हो गई। मरने वालों में पंचायत के वार्ड नंबर 2, 3 और 4 के लोग हैं।

      ग्रामीणों के अनुसार बुधवार की देर शाम एक टोले के लोगों ने शराब पी थी। शराब पीने के कुछ समय बाद ही सभी लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। सभी को आनन-फानन में नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।

      वहां एक के बाद एक लोगों की मौत से हड़कंप मच गया। अब तक कुल आठ लोगों की मौत हो चुकी है।

      मृतकों में बच्चा यादव, महाराज यादव, हनुमंत सिंह, मुकेश पासवान, जवाहर सहनी, उमा साह, रमेश सहनी और राम प्रकाश राम शामिल हैं। कई लोग अभी भी गंभीर रूप से बीमार हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!