अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      Arvind Kejriwal’s Master Stroke : नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने की वकालत का आंकलन

      “भाजपा का मानना है कि मां लक्ष्मी की कृपा नरेंद्र मोदी पर है। तभी वैश्विक अर्थ व्यवस्था के मामले में भारत 11 वें से 5वें नंबर पर आया। मां की कृपा उन्होंने अपनी मेहनत से जुटाई…

      नई दिल्ली (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो लगाने की वकालत करने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी को परेशान कर दिया है। यही वजह है कि उनके वक्तव्य के तुरंत बाद बीजेपी के तमाम नेता काउंटर अटैक के लिए सामने आ गए।

      दरअसल, लक्ष्मी-गणेश का जिक्र करके केजरीवाल ने बीजेपी की पिच पर पैर रख दिया है। भगवा दल हिंदुत्व को अपनी जागीर मानता है। उसे डर है कि दिल्ली के सीएम का नया पैंतरा कहीं उनके लिए मुसीबत न बन जाए। यही वजह रही कि तमाम नेता केजरीवाल पर टूट पड़े।

      हालांकि बीजेपी के कुछ नेता दबी जुबान में कहते हैं कि केजरीवाल का ये मास्टर स्ट्रोक है। उनका कहना है कि इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि केजरीवाल के पास खोने को कुछ नहीं है। जबकि बीजेपी के हिंदुत्व पर अगर किसी दूसरे का कब्जा हो गया तो बहुत सारा वोट बैंक छिटक जाएगा।

      दूसरी बात ये कि फिलहाल केजरीवाल घिर रहे थे। अपने मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के बयान, पटाखों पर बैन, दिल्ली दंगों में पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन की भूमिका को लेकर वो सवालों के घेरे में आ गए थे। लेकिन इस मास्टर स्ट्रोक से उन्होंने सभी पर पूरी तरह से विराम लगा दिया। अब चर्चा हो रही है तो केजरीवाल ने क्या कहा और क्यों?

      बीजेपी ने अपने तमाम नेताओं को केजरीवाल पर वार करने के लिए मैदान में उतार दिया। संबित पात्रा का कहना था कि राजेंद्र पाल गौतम अभी भी आप में हैं। उनका इस्तीफा केवल दिखावे के लिए था।

      भाजपा का मानना है कि मां लक्ष्मी की कृपा नरेंद्र मोदी पर है। तभी वैश्विक अर्थ व्यवस्था के मामले में भारत 11 वें से 5वें नंबर पर आया। मां की कृपा उन्होंने अपनी मेहनत से जुटाई।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!