करोड़ों के अवैध शराब-अफीम-बिस्किट समेत 7 धराए

0
463

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज (चंद्रमणि वैद्य)। सरायकेला-खरसावां पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। जहां पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए खरसावां थाना क्षेत्र से अफीम और अवैध अंग्रेजी शराब के अलावा प्रतिबंध बिस्किट का खेप बरामद किया है। जिसका बाजार मूल्य करोड़ों में बताया जा रहा है। 

saraikela police drug wine 1पुलिस ने इस मामले में 7 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। जानकारी देते हुए जिले के एसपी मोहम्मद अर्शी ने बताया कि उन्हें लगातार अवैध रूप से अफीम के कारोबार की सूचना मिल रही थी।

उसे लेकर सरायकेला एसडीपीओ के नेतृत्व में दो टीम का गठन कर छापेमारी की गयी। जहां से पुलिस ने 57 बोरा अफीम का डोडा पाउडर, लैनिंग मशीन बरामद किया है। वहीं एसपी मोहम्मद अर्शी के अनुसार इसका बाजार मूल्य करोड़ों में है।

saraikela police drug wine 3एसपी ने बताया कि छापेमारी छापेमारी के दौरान टीम को 600 बोतल अवैध विदेशी शराब भी मिला। जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है। इसके अलावा प्रतिबंधित बिस्किट भी छापेमारी टीम ने बरामद किए हैं। जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है।

वहीं जिला पुलिस के लिए इसे बड़ी कामयाबी के रूप में देखी जा रही है। बताया जाता है कि सरायकेला जिला के खरसावां और कुचाई इलाकों में नक्सलियों के संरक्षण में बड़े पैमाने पर अफीम की खेती होती है। जिसे चोरी-छिपे ग्रामीण रास्तों के सहारे शहरों तक पहुंचाया जाता है।

जिले के एसपी ने बताया कि इस कार्रवाई से इलाके में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह पर नकेल कसने में सफलता मिलेगी। पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है।