अन्य
    Tuesday, April 30, 2024
    अन्य

      रांची मेन रोड में दुकान हटाने को लेकर दो समुदाय में झड़प, लाठीचार्ज के बाद शांति

      ranchi hanuman crimeरांची। आज दोपहर रांची के मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास से दुकान हटाने को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी। इस झड़प के बाद मेन रोड की सारी दुकानें बंद हो गयीं और उपद्रवियों ने कैपिटॉल हिल के पास लगी गाड़ियों में तोड़फोड़ की। जिसके बाद पुलिस को थोड़ा बल प्रयोग करना पड़ा।

      पुलिस ने दो बार बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया। भीड़ ने पुलिस पर एक-दो पत्थर फेंके, जिसके बाद डीआईजी ने भीड़ से बातचीत की, जिसके बाद स्थिति नियंत्रण में आ गयी।

      इससे पहले दोपहर में झड़प की सूचना के बाद मेन रोड की दुकानें बंद हो गयी और डेली मार्केट और रोस्पा टावर भी बंद हो गया । मेन रोड के एकरा मस्जिद इलाके में तनाव काफी देर तक बना रहा है और पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा है।

      वहीं कडरू इलाके में भी पुलिस के बल प्रयोग की खबर है। शहर के कई अन्य इलाकों से भी दुकानें बंद होने की सूचना है।

       यह खबर भी मिली है कि सुजाता चौक से मेन रोड की ओर जाने वाली सड़क को आवाजाही के लिए खोल दिया गया है, जिसे झड़प के बाद प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए बंद कर दिया था।

      जिला के डीसी और एसपी ने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें, स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। उन्होंने कहा है कि अफवाह फैलाने वालों की सूचना अविलंब पुलिस को दें।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!