अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      बिहारशरीफः 30 फीट के दायरे में बीच सड़क यूं नाचती रही मौत

      • करंट प्रवाहित 11 हजार केवीए का तार टूटने से अफरातफरी 

      • भरावपर सड़क पर बड़ा हादसा होने से बचा

      • बिजली विभाग की घोर लापरवाही उजागर

      बिहारशरीफ। लहेरी थाना क्षेत्र के एमजी रोड स्थित भरावपर बीच सड़क पर करीब आधे घंटे तक मौत नाचती रही। बड़े हादसे को भांप दर्जनों लोग घटनास्थल से दूरी बनाये दिखे।BIHARSARIF NEWS 1

      रविवार की सुबह करीब दस बजे रहे थे। अचानक भरावपर सड़क पर 11 हजार केवीए का तार टूटकर गिर पड़ा। तार में बिजली प्रवाहित हो रहा था। तार टूटने के बाद यहां अफरातफरी मच गयी। लोग इधर- उधर भागने लगे।

      हालांकि इसी भगदड़ के बाद थोड़ी दूर लगे भीड़ से एक शख्स निकला और वह बिजली प्रवाहित तार को छूने के लिए बढ़ गया। तत्पश्चात, लोगों ने हो- हल्ला एवं डांट डपट कर शख्स को पीछे हटाया। बाद में पता चला है कि शख्य विक्षिप्त था।

      घटनास्थल के पास पहुंचने पर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तार टूटने की सूचना बड़ी दरगाह के जेई कृष्ण कुमार देने के लिए उनके मोबाइल पर चार से पांच बार कॉल किया गया। इसके बाद जेई ने लाइन को काटा। लेकिन करीब पांच मिनट बाद टूटे तार में दुबारा करेंट प्रवाहित होने लगा।

      मोहल्ले के जब अविनाश कुमार ने दूबारा इसकी शिकायत जेई से की तो जेई ने अविनाश को बहरा कहते हुए लाइन काटे जाने की बात कही।

      अविनाश ने बताया कि इससे संबंधित मेरे पास कॉल की रिकॉर्डिंग सुरक्षित है। मोहल्ले वासियों ने एरिया के जेई पर कॉल रिसिव नहीं करने का आरोप लगाया है। 

      BIHARSARIF NEWS

      घटनास्थल से करीब दस मिनट पहले वहां खड़ी एक स्कारपियो वाहन खुली थी। मोहल्ले के ही कुछ लोग देवघर जा रहे थे। वाहन खुलने के दस मिनट बाद यहां पर तार टूटकर गिर पड़ा।

      ऐसे में लोग यह कयास लगा रहे हैं कि बाबा भोले ने कांवरियों की जान बचा ली है। मोहल्लेवासियों ने सजगता दिखाते हुए विभाग के जेई को तार टूटने की सूचना देकर लाइन बिच्छेद कराकर एक बड़े हादसे को टाल दिया। 

      बिहारशरीफ टाउन 2 के विद्युत सहायक अभियंता अर्चना कुमारी की दलील है कि भरावपर सड़क पर 11 हजार का बिजली तार पिन इंसुलेटर के टूट जाने से गिरा था। तार जर्जर नहीं था। जांच में यह बात सामने आयी है। टूटे तार को दुरूस्त कर एरिया में विद्युत आपूर्ति शुरू करा दी गयी है। 

      बकौल अर्चना कुमारी,  बड़ी दरगाह के जेई द्वारा उपभोक्ताओं के कॉल रिसिव नहीं किये जाने की शिकायत मुझे भी मिली है। इस बात से बिहारशरीफ विद्युत डिविजन के कार्यपालक अभियंता को अवगत कराया गया है…….

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!