अन्य
    Saturday, April 27, 2024
    अन्य

      नालंदा में डीलर की दबंगई- ‘जहां जाना है जाओ, कुछ नहीं बिगड़ेगा’

      हम जितना राशन देते हैं, उतना चुपचाप ले लो नहीं तो तुम लोगों को दूसरे गांव महमदपुर राशन लेने के लिए भेज देंगे। अगर शिकायत ही करना है तो जहां मन है, वहां जाओ। मेरा कुछ भी बिगड़ने वाला नहीं है।

      बिहार शरीफ (संजय कुमार)। यह कहना है नालंदा जिला के बेन प्रखंड के बड़ी आट गांव के जन वितरण प्रणाली के दुकानदार अखिलेश पासवान का।nalanda pds cruption 2 3

      इस डीलर से बिशुनपुर के लाभुक तंग आ चुके हैं। लाचार होकर यहाँ के लोग लोक शिकायत निवारण विभाग में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

      इन लोगों का शिकायत है कि हमारे डीलर द्वारा रेगुलर खाद्यान्न एवं किरासन तेल का वितरण नहीं किया जाता है। कभी दो माह तो कभी तीन माह पर खाद्यान्न एवं किरासन तेल का वितरण किया जाता है। 

      उस पर भी प्रति लाभुक 5 किलो से 15 किलो तक ही खाद्यान्न दिया जाता है। डेढ़ लीटर किरासन तेल का 50 रुपये लिया जाता है।

      nalanda pds cruption 2 1

      डीलर द्वारा कार्ड लेकर सभी महीना बाला खाना में भर दिया जाता है। इस बार 10 सितंबर को खाद्यान्न वितरण किया गया था पर कार्ड में अगस्त माह का भी आंकड़ा दर्ज कर दिया गया है।

       विगत 2 दिन पूर्व ही सिलाव प्रखंड के करियन्ना गांव के जन वितरण प्रणाली के दो दुकानदारों की अनुज्ञप्ति राजगीर एसडीओ संजय कुमार द्वारा रद्द कर दी गई थी।

      इन दुकानदारों पर भी नियमित रूप से लाभुकों को खाद्यान्न नहीं वितरण करने, सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक राशि वसूलने एवं खाद्यान्न नहीं वितरण करने के बावजूद लाभुकों के राशन कार्ड पर वितरण की मात्रा दर्ज कर देने की शिकायत थी।

      इस विषय पर बीडीओ फिरोज खान से बात करने पर बताया कि इस संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि लोक शिकायत निवारण के मामले की जानकारी एम ओ देंगे। एमओ से कई बार संपर्क करने का प्रयास किया पर हर समय एम ओ का मोबाइल बिजी बताया।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!