अन्य
    Monday, May 6, 2024
    अन्य

      हिन्दी में अंग्रेजी का पेंच फंसा 2 माह से छात्रवृति रोके है बैंक प्रबंधक

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। मधेपुरा के  पुरैनी प्रखंड के अन्तगर्त श्री बासुदेव +2 उच्च विद्यालय नयाटोला के प्रभारी प्राचार्य श्री सुनील कुमार सिन्हा द्वारा वर्ग नवम् के छात्रवृति पोशाक साइकिल की राशि सत्र 2017-18 की राशी का एडभाइस सुची पिछले 16 अप्रैल को ही स्टेट बैंक के शाखा उदाकिशुनगंज सौंप दी गई थी, लेकिन दो माह से उपर होने जाने के बाबजूद अभी तक छात्र-छात्राओं के खातों मे राशि नहीं भेजी गयी हैं।

      विद्यालय के समस्त छात्र छात्राओं ने जनधिकार छात्र परिषद के प्रखंड अध्यक्ष राहुल कुमार नेतृत्व में आलमनगर के वर्तमान विधायक एवं पूर्व मंत्री नरेंद्र नारायण यादव  को आवेदन दिया।

      jap student matter 3
      जनधिकार छात्र परिषद के प्रखंड अध्यक्ष राहुल कुमार

      इस आवेदन के आलोक में अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज को जाँच का आदेश दिया। इस  संबंध में विधायक ने भी स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक कुंदन कुमार सिंह से  बात की।

      इस बातचीत के दौरान पता चला कि छात्र छात्राओं की एडभाइस सूची हिन्दी में दी गई थी। अब शाखा प्रबंधक छात्र छात्राओं की सूची अंग्रेजी मे मांग रही हैं।

      जाप छात्र अध्यक्ष का कहना है कि अगर पहले जो एडभाइस सूची दिया गयी थी। शाखा प्रबंधक ने उसे रिसीव कर स्कूल को दे दिया था। फिर अंग्रेजी में सूची माँगना गैर कानूनी हैं। केंद्र सरकार और बिहार सरकार का नियम हैं कि बैंक का सारा कार्य हिंदी मे किया जायेगा।  भाषा के नाम पर बैंक प्रबंधक हमेशा टालमटोल करते रहता हैं।

      श्री कुमार ने चेतावनी दी है कि अगर इन सभी समस्याओं का समाधान 15 दिनों के अंदर नहीं किया गया तो आने वाले दिनों में विद्यालय के समस्त छात्र छात्राएं छात्र जाप के नेतृत्व में रोड जाम कर उग्र आंदोलन करने को विवश होगें।

      jap student matter 2

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!