अन्य
    Sunday, May 5, 2024
    अन्य

      चौंकिये मत, यह सीएम नीतिश कुमार के गृह जिले का सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र है !

      “जो खुद की बीमारी ठीक कराने के लिए तरस रहा हो ,वह दूसरे की बीमारी क्या खाक ठीक करेगा। अपनी और अपनी आकाओं की घोर उपेक्षा का शिकार बन अपनी बदहाली को बयां करता उप स्वास्थ्य केंद्र बारा”

      नगरनौसा (लोकेश नाथ)। नालंदा जिले के हिलसा अनुमंडल के बारा पंचायत के बारा गांव में स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र बारा जो आलाधिकारियों की अनदेखी का शिकार बन अपनी ही बदहाली पर रो रो कर सुशासन बाबू के विकास के दावे की पोल खोल रही है।

      nagarnaussa helth news 1एक ओर सुशासन बाबू बिहार राज्य के चहुमुखी विकास का ढिंढोरा पीटते थकते नही वही उन्ही के गृह जिले के हिलसा अनुमंडल के बारा पंचायत के बारा गांव स्थित उप स्वास्थ्य केन्द्र बारा आज भी इस कदर इंतजार में पलकें बिछाये बैठा है कि कोई तो मेरा जीर्णोद्धार करेगा

      बरसों पहले बारा पंचायत के बारा गांव में एक उप स्वास्थ्य केन्द्र खुला था जो एक किराये के  मकान में सुरु हुआ जिसे देख आस पास के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी क्योंकि इस गांव से बगल के चैनपुर, श्रीनगर, मकुन्दंन बिगहा, नदहा ,सहित दर्जनों गांव इस गांव के इर्द गिर्द हैं। 

      यहाँ के लोगों को इलाज कराने के लिए आठ किलोमीटर हिलसा जाना पड़ता था लेकिन सुबिधाओं के अभाव के कारण वही खुशी काफूर हो चुकी है इस उप स्वास्थ्य केन्द्र में बेहतर इलाज के लिए मेडिसिन का घोर अभाव सा हमेशा लगा रहता है

      उप स्वास्थ्य केन्द्र की एन एम मनीषा कुमारी ने दूरभाष के माध्यम से बात करने पर बताई की नए भवन के निर्माण को लेकर पांच छः महीने पहले ही लिखित आवेदन देकर अधिकारियों को बता चुकी हूँ , लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ सुबिधाओं के बारे में पूछने पर बताईं की अभी बहुत कुछ की कमी है कितना बताएं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!