अन्य
    Monday, April 15, 2024
    अन्य

      सेना जवान को बीच सड़क लात-घूसों से पिटाई का वायरल वीडियो बाद 5 पुलिसकर्मी सस्पेंड

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। झारखंड प्रदेश के चतरा में समूचे देश की शान को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जिले के मयूरहंड ईलाके में आधा दर्जन विक्षिप्त पुलिसकर्मियों भारतीय सेना के एक जवान की मास्क नहीं पहनने के आरोप में बीच सड़क लात-घूंसों से बेरहम पिटाई करने से बाज नहीं आए।

      5 policemen suspended after viral video of beating army jawan with kicks and punches in the middle of the road 1इस घटना का वीडियो वायरल होते ही झारखंड समेत पूरा देश सन्न रहा गया। एक तरफ जहां देश में सेना का सम्मान किया जाता है, वहीं सेना के एक जवान के साथ पुलिसकर्मियों का रवैया बिल्कुल गुंडई की रही।

      इस मामले को लेकर शार्ष पुलिस महकमा के होश तब उड़े, जब पवन कुमार यादव नामक सेना जवान की बेरहम पिटाई का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे।

      इस बीच सड़क खुली गुंडई करने वाले चतरा पुलिस के अफसर-कर्मियों द्वारा सेना जवान की पिटाई का कारण उसका मास्क न पहनना बताया गया, लेकिन जो पुलिसकर्मी एक सेना जवान पर हाथ उठा रहे हैं, उसे लतिया रहे थे,  उनमें से कई वायरल वीडियो में खुद बिना मास्क के दिखे।

      खबरों के मुताबिक सेना जवान पवन कुमार यादव अपनी बाइक पर आया था, जिसे मास्क चेकिंग के चलते रोका गया। उसने मास्क नहीं पहना था, इसलिए पुलिस ने उससे पूछताछ की।

      इसी बीच जारी पूछताछ एक बहस में तब्दील हो गई, जिसके बाद आधा दर्जन पुलिसकर्मी अचानक पवन पर टूट पड़े। वायरल वीडियो से साफ स्पष्ट हुआ कि एक पुलिसकर्मी ने सेना जवान की बाइक से चाभी निकाल ली और बाकी पुलिसकर्मी उसे बेरहमी से लातों- घूसों से पीटने लगे।

      इस घटना का वीडियो वायरल होते ही पूरे देश में झारखंड पुलिस की थू-थू होने लगी, इसी बीच चतरा जिला पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने घटना का संज्ञान लिया और मौके पर मौजूद दो पुलिस अफसरों समेत पाँच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया।

      एसपी राकेश रंजन ने मीडिया को बताया कि उनको वायरल वीडियो के जरिए मामले की जानकारी हुई, जिसके बाद उन्होंने डीएसपी (मुख्यालय) से मामले की जांच कर तत्काल रिपोर्ट देने को कहा है। इस मामले में सभी दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!