Home देश 3 सीटें गंवाने के बावजूद नीतीश की मुस्कुराहट का क्या है राज!

3 सीटें गंवाने के बावजूद नीतीश की मुस्कुराहट का क्या है राज!

0

 “बिहार उपचुनाव में सबसे ज़्यादा घाटे में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड ही है। फिर भी वे मुस्कुरा रहे हैं। आखिर क्या है राज………..”

nitish

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार में जिन पांच विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव के परिणाम आए, उसमें सबसे ज़्यादा घाटे में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) रही और राष्ट्रीय जनता दल को दो सीटों का लाभ हुआ, लेकिन जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुस्कुराते दिखे।

उनका कहना था, लोकतंत्र में जनता मालिक है और उसका फैसला उन्हें स्वीकार है। इसके बाद उन्हें अपनी मुस्कुराहट की वजह स्पष्ट करते हुए यह भी कहा कि हम जब भी उपचुनाव में हारे हैं, उसके बाद होने वाले आम चुनाव में जीतते रहे हैं।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान का रिकॉर्ड देखा जाना चाहिए, क्योंकि जब हम उपचुनाव में हारे हैं तो उसके बाद हुए चुनाव में हमेशा हमारी बड़ी जीत हुई है।

इन उप चुनावों में नीतीश कुमार की पार्टी ने चार विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारा था, जिनमें से नाथनगर को छोड़कर उनकी पार्टी बाकी तीनों सीटें – दरौंदा, सिमरी बख्तियारपुर और बेलगर – हार गई

बेलहर और सिमरी बख्तियारपुर में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के उम्मीदवार जीते, जबकि दरौंदा में उनकी पार्टी के उम्मीदवार अजय सिंह की हार एक निर्दलीय प्रत्याशी ब्यास सिंह के हाथों हुई।

यहां ब्यास सिंह को भाजपा और जदयू के अधिकांश स्थानीय नेताओं का समर्थन प्राप्त था। दूसरी ओर, उपचुनाव में जीत के बाद राजद  खेमे में खुशी का माहौल है।

राजद नेताओं का मानना है कि इन नतीजों से पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव की नेतृत्व क्षमता पर खड़े किए जा रहे सवालों पर विराम लग जाएगा  और पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं में भगदड़ की नौबत भी नहीं आएगी।

error: Content is protected !!
Exit mobile version