Home गांव-देहात ओ सुशासन बाबू के डीएम साहेब, नगरनौसा में भ्रष्टाचार का यह कैसा...

ओ सुशासन बाबू के डीएम साहेब, नगरनौसा में भ्रष्टाचार का यह कैसा नजारा ?

0

बीडीओ की कमीशनबाजी के खेल में ऐसे उलझे मुखिया और दोनों महिला पंचायत समिति सदस्या

नगरनौसा(संवाददाता)। सुशासन औऱ ईमानदारी के ढिंढोरे पीटने वाले सीएम नीतिश कुमार के गृह  नालंदा जिले में सुदूर गांव-देहात से लेकर प्रखंड मुख्यालयों तक भ्रष्टाचार का खुला नाच दिखता है। सरकारी योजनाओं में कमीशन और लूट का बिल्कुल खुला खेल। पंचायत जनप्रतिनिधियों ने तो और भी बेड़ा गर्क कर रखा है।

इस मामले को देखिये, जोकि समूचे प्रखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है। मामला है नगरनौसा प्रखंड के रामपुर पंचायत की। यहां भ्रष्टाचार का एक ऐसा दिखता है, जिसमें सब नंगे खड़े हैं। आज जम कर बबाल मचा है।

download
इसी बीडीओ अरबिंद कुमार पर है कमीशनबाजी के खुले खेल का आरोप…

चर्चा है कि लक्ष्मी बिगहा गांव निवासी मुखिया शिब कुमार उर्फ डेगन गोप ने बीडीओ अरबिंद कुमार के साथगाली गलौज दी है और पंचायत के दोनों पंचायत समिति सदस्य क्रमशः मोहीउद्दीनपुर गांव निवासी लोदीपुर पंचायत समिति सदस्या रेणु कुमारी और केवई गांव निवासी रामपुर पंचायत समिति सदस्या स्वीटी कुमारी ने जमकर बबाल काटा है।

इसका एकमात्र कारण पंचायत में इंदिरा आवास योजनाओं में कमीशनबाजी और लूट का खेल है। इस खेल को लेकर मुखिया और पंचायत समिति आमने-सामने होकर आपस में जूम-पैजार कर रहे हैं।

बताते हैं कि मखिया ने प्रति लाभार्थी 25 हजार का कमीशन तय कर बीडीओ को एक सूची सौंपी थी। उधर इंदिरा आवास सहायक ने बीडीओ को उससे इतर एक सूची सौंप दी, जिसे पंचायत समिति सदस्यों का समर्थन प्राप्त था।

इस लूट की जंग में मुखिया ने जब बीडीओ को औकात बताई तो इंदिरा आवास सहायक का तबादला कर ईच्छानुरुप नए इंदिरा आवास सहायक की नियुक्ति कर डाली। इसके बाद प्रखंड मुख्यालय के भ्रष्ट हालात बेकाबू है ।

error: Content is protected !!
Exit mobile version