Home आधी आबादी  भागलपुर एसिड अटैकः पीड़ित छात्रा की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत

 भागलपुर एसिड अटैकः पीड़ित छात्रा की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत

0

“दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उसकी मौत हो गई थी, लेकिन रात भर डॉक्टरों ने ऑब्जर्वेशन पर उसे रखा था और सुबह में उसकी मौत की पुष्टि की है….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज। भागलपुर की एसिड अटैक पीड़िता छात्रा की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। बनारस के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती एसिड एटैक पीड़िता की बीती रात रविवार को तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उसे एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था।

गुरुवार को पीड़िता का हालत बिगड़ने के बाद बनारस के दूसरे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शरीर में इन्फैक्शन फैलने के कारण पीड़िता की लगातार बिगड़ रही हालत के कारण वेंटीलेटर पर रखा गया था।

acid ateked 2उसके बाद से हालत में थोड़ा सुधार हुआ था, लेकिन हालत गंभीर देख डाक्टर ने शनिवार को दिल्ली रेफर कर दिया था।

रविवार रहने के कारण एयर एंबुलेंस का इंतजाम करने में परेशानी हो रही थी। फिर शाम करीब साढ़े छह बजे एयर एंबुलेंस बनारस एयरपोर्ट पहुंचा।

पीड़िता को वेंटीलेटर युक्त एंबलेंस से हवाई अड्डा ले जाया गया। रात 8:30 बजे एयर एबुलेंस पीड़िता को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा। वहां से सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इधर पीड़िता के पिता ने बताया कि बेटी की हालत गंभीर होने के कारण दिल्ली ले जाया जा रहा था। बनारस के एयरपोर्ट पर उसकी सांसे काफी धीमी चल रही थी। वो बात भी नहीं कर पा रही थी।

उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्रा को गंभीर हालत में एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया था जहां छात्रा की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अभी छात्रा की बॉडी को अस्पताल ने रिलीज नहीं किया है। सफदरगंज अस्पताल में ही पोस्टमार्टम कराए जाने की बात चल रही है।

 बता दें कि बबरगंज थाने के अलीगंज स्थित गंगा विहार कॉलोनी में एक घर में घुसकर अपराधियों ने इंटर में पढ़ने वाली लड़की से छेड़छाड़ की कोशिश के बाद उसे तेजाब से नहला दिया गया।

दरअसल, कुछ अपराधियों ने एक घर में घुसकर एक छात्रा पर तेजाब फेंक दिया, जिससे छात्रा का शरीर इस कदर जख्मी हो गया कि वह अभी तक जिंदगी की जंग लड़ने लगी।

अपराधियों ने इस घटना को जिस वक्त अंजाम दिया, उस वक्त पीड़िता की मां भी घर में मौजूद थीं। मगर अपराधियों ने घटना के समय पीड़िता की मां को हथियार के बल पर रोके रखा था।

पुलिस के अनुसार अलीगंज मुहल्ले के एक घर में चार सिरफिरे युवक घुस गए और वे 12वीं की छात्रा के साथ जबरदस्ती करने लगे। जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने छात्रा पर तेजाब उड़ेल दिया।

वहीं, परिजनों का कहना था कि अपराधियों ने पहले छात्रा के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। फिर बाद में छात्रा और उसकी मां द्वारा विरोध किये जाने पर उन्होंने छात्रा पर एसिड फेंक कर उसके चेहरे समेत सीने और पेट के अधिकांश हिस्से को बुरी तरह से जला दिया।

पीड़िता की मां के अनुसार तेजाब और हथियार लिए युवक रसोई घर में घुस आए और 16 वर्षीय बेटी के साथ छेड़खानी करने लगे। इसका विरोध किया तो हथियार के बल पर मुझे रोक कर बेटी पर तेजाब डाल दिया।

तेजाब से बुरी तरह झुलसी छात्रा जोर-जोर से मदद के लिए चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आसपास से काफी संख्या में लोग घर के बाहर जमा हो गए।

लोगों की मदद से छात्रा को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां छात्रा का इलाज किया गया। लेकिन पीड़िता की स्थिति नाजुक बनी रही।

error: Content is protected !!
Exit mobile version