अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      झारखंड में H3N2 की धमक, कोरोना के मामले भी हुआ दोगुना, बरतें एतिहात

      राँची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। झारखंड प्रदेश के जमशेदपुर टीएमएच में ईलाजरत एक 58 वर्षीया महिला में H3N2 वायरस की पुष्टि हुई है। राज्य में यह पहला मामला सामने आया है। फिलहाल इस महिला मरीज को आइसोलेशन में रखकर ईलाज किया जा रहा है।

      बताते चलें कि कोरोना और H3N2 इंफ्लूएंजा के लक्षण काफी मिलते जुलते है। ऐसे में लोगों को अब पहले से ज्यादा अलर्ट रहने की जरुरत है। वहीं एक्सपर्ट्स ने लक्षण दिखने पर तत्काल डॉक्टर से मिलने की सलाह दी है।

      वहीं कोरोना भी राज्य में तेजी से पांव पसारने लगा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5 नए केस सामने आए है। जिसमें रांची और वेस्ट सिंहभूम में 2 2 मरीज है, जबकि एक मरीज देवघर में मिला है। इसके बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 10 पहुंच गई है।

      कोविड के नए केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। अधिकारियों की नींद उड़ गई है। सभी मेडिकल कॉलेज व जिला हॉस्पिटल्स को कोविड वार्ड तैयार रखने को कहा गया है। जिसमें ऑक्सीजन बेड से लेकर वेंटीलेटर व दवाएं शामिल हैं।

      वहीं डॉक्टरों ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने के साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।Threat of H3N2 in Jharkhand cases of corona also doubled take precautions 1

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!