अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      खुद के विकास में रोड़ा बने दो गुटों में बंटे इस गांव के लोग

      village problme 4 village problme 3 village problme 2नगरनौसा (लोकेश)।  नालंदा जिले के  नगरनौसा प्रखंड के रामपुर पंचायत के मोहिउदीनपुर गांव में मुख्यमंत्री सात निश्चय नाली गली योजना में नाली निर्माण कार्य को लेकर गांव के ग्रामीण दो गुट में बंट गए हैं। जिसके कारण गांव के लोग नरकीय हालात में जीने को मजबूर है।

      मोहिउदीनपुर गांव के पश्चिमी भाग के नाली का पानी वर्षों पूर्व से पश्चिमी भाग में ही गरमजरुआ जमीन में गिरता था। जिस पर कुछ ग्रामीणों ने कब्जा कर घर और दलान बना लिये और वहीं पानी को गांव के दक्षिण भाग से होते हुए पूरब भाग के नहर में गिराने का प्रयास कर रहे थे।

      लेकिन, गांव के ही मोहन यादव, मनोज यादव, अर्जुन यादव, अयोध्या यादव सहित दर्जनों ग्रामीणों ने ये कहकर नाली निर्माण कार्य को रोक दिया कि जिधर पानी गिरता था, उधर ही गिराइए। उधर का पानी इधर नही गिरेगा।

      दो माह पूर्व मोहिउदीनपुर गांव में पंचायत समिति पति रंजू कुमार के द्वारा नाली निर्माण का कार्य सुरु किया गया था। जिसे ग्रामीणों ने रोक दिया था।

      इसकी सूचना पर अंचलाधिकारी कुमार विमल प्रकाश दल बल के साथ घटना स्थल पर जा कर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किये लेकिन ग्रामीणों के अड़ियल रवैया के कारण उनकी एक न चली और बेरंग वापस लौटना पड़ा था। इसी कारण अभी तक नाली का निर्माण कार्य रुका हुआ है।

       

       

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!