अन्य
    Tuesday, July 16, 2024
    अन्य

      सरकारी स्कूलों में 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मी की छुट्टी, लेकिन…

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के सरकारी स्कूलों में 15 अप्रैल से गर्मी की छुट्टी घोषित हो जायेगी, जो 15 मई तक जारी रहेगी। 15 अप्रैल से 15 मई तक केवल कक्षाएं स्थगित रहेंगी, लेकिन स्कूल खुले रहेंगे।

      बिहार शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार शिक्षकों को प्रतिदिन स्कूल आना है। गर्मी की छुट्टी के दौरान सामान्य बच्चों की कक्षाएं नहीं चलेंगी, बल्कि मिशन दक्ष और विशेष कक्षाएं चलेंगी।

      उधर आइएमडी पटना के निदेशक सुनील थूल के अनुसार एक-दो दिन ऐसी ही स्थिति रही तो हीट वेव घोषित किया जायेगा। अभी इस पर निगरानी रखी जा रही है। फिलहाल गर्म हवाओं की चपेट में कमोबेश पूरा राज्य है।

      इसके अलावा आइएमडी ने हवा को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। चार अप्रैल को हवा झोंके के साथ 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान नदियों में नाविकों और नाव से यात्रा करने वालों को विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।

      आइएमडी की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक औरंगाबाद, वैशाली, बांका, नवादा और कुछ एक जिले में पारा 39 से 40 डिग्री के बीच है। वहीं राज्य का औसत अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के बीच है। पूरे राज्य में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक चल रहा है।

      बालू लदे वाहनों से अवैध वसूली का वायरल वीडियो मामले में सिपाही निलंबित

      जानें इस बार सरकारी स्कूलों में क्यों नहीं मिलेगी गर्मी की छुट्टी

      जानें क्यों लगी पीएम मोदी की तस्वीर लगी उर्वरक बैग पर रोक

      पत्रकार दीपक विश्वकर्मा को पत्नी ने ही मरवाई थी गोली, प्रेमी समेत 4 गिरफ्तार

      सम्राट चौधरी का अबतक का सबसे गंदा बयान, जानें क्या कह डाला?

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!