अन्य
    Wednesday, July 24, 2024
    अन्य

      ऐसे उच्चश्रृंख्ल मीडियाकर्मी-नेताओं पर कड़ा संज्ञान की जरुरत, एसपी करेंगे कार्रवाई?

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज  नेटवर्क। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में अजीबोगरीब हालात उत्पन्न हैं। जिस तरह देश के एक खास राजनीतक दल में जाते हीं नेताओं के सारे पाप धुल जाते हैं, उसी तरह यहाँ स्थापित पुलिस-प्रशासन-मीडिया की एक ‘गैंग’ में घुलते ही वे सामाजिक हो जाते हैं और उनकी किसी भी कुप्रवृति पर पर्दा डल जाता है।

      एक ताजा मामला थरथरी थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा सामने आया है। वहां बीते 3 अगस्त को संदिग्ध अवस्था में एक बच्ची का शव वरामद हुआ है। जिसे लेकर बीते कल 12 अगस्त को भाकपा माले ने बिहार शरीफ में जिला समाहणालय तक विरोध प्रदर्शन किया।

      Strict cognizance is needed on such high chain media persons leaders will the SP take action 3माले नेताओं का कहना है कि तीन अगस्त को थरथरी थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीय किशोरी अपने घर के बाहर बने शौचालय में शौच के लिए निकली। जहां बदमाशों ने उसे अगवा कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया और उसकी हत्या कर शव को पईन में फेक दिया।

      बकौल माले नेता, इसके अगले दिन किशोरी के परिजन थरथरी थाना में हत्या का मुकदमा दर्ज करवाया।  पर बलात्कारी सत्ता संरक्षित होने के कारण थरथरी पुलिस अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं किया है। इसी विरोध में आरक्षी अधीक्षक के कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया ।

      भाकपा माले के  थरथरी प्रभारी सह अखिल भारतीय किसान महासभा नालंदा के मुन्नी लाल यादव ने इस विरोध मार्च का नेतृत्व किया।

       मुन्नी लाल यादव ने कहा कि तीन अगस्त को थरथरी थाना क्षेत्र के एक गांव में 15 वर्षीय किशोरी  अपने घर के बाहर बने शौचालय में शौच के लिए निकली। जहां बदमाशों ने   बच्ची को उठाकर ले गया और सामुहिक बलात्कार कर हत्या कर  शव को पईन  में फेक दिया।

      इस प्रदर्शन में भाकपा माले के हरनौत प्रभारी राम दास अकेला,  बिहार शरीफ प्रभारी पाल बिहारी लाल, इनौस जिलाध्यक्ष सह राज्यपरिषद सदस्य व सोसल मीडिया प्रभारी विरेश कुमार, इनौस के जिला सह सचिव व ठेला फुटपाथ भेंडर्स यूनियन नेता रामदेव चौधरी, आइसा के जिला संयोजक जयंत आनंद, के आलावे सुबोध पंडित, रिंकू देवी, संगीता देवी,मनोरमा देवी, शिवशंकर प्रसाद, सुनील कुमार, बखोरी प्रसाद, गीरजा देवी आदि लोग शामिल हुए।

      इस प्रदर्शन के बाद विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म के साथ व्हाट्सएप्प ग्रुपों पर सनसनीखेज सूचनाएं उड़ेले तो गए ही, कई न्यूज पोर्टल पर आपतिजनक समाचार प्रसारित हुए।

      जहाँ थरथरी थाना में मृत बच्ची के पिता के आवेदन पर दिनांकः 04.08.2021 को भादवि की धारा-320/20 के तहत दर्ज कांड संख्या-82/2021 में बच्ची के साथ गैंगरेप का कोई उल्लेख नहीं हैं और न ही उस नाबालिग युवक का, जिसपर सार्वजनिक तौर पर आरोप लगाए जा रहे हैंStrict cognizance is needed on such high chain media persons leaders will the SP take action NALANDA

      सबसे आश्चर्यजनक पहलु तो यह है कि नालंदा न्यूज डॉट कॉम एवं नालंदा बिहार न्यूज डॉट इन नामक दो स्थानीय न्यूज पोर्टल पर जो कमोवेश समान खबर प्रकाशित की गई, उसमें मृत बच्ची संग गैंगरेप-मर्डर को रेखांकित करते हुए उसका मूल नाम और गांव पता सब उजागर कर दिया गया और उसमें उस युवक का नाम भी घुसेड़ दिया गया, जिसका प्राथमिकी में कही कोई उल्लेख नहीं है।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क के पास उपलब्ध प्राथमिकी की प्रति में सिर्फ इतना ही उल्लेख है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने साजिश के तहत मृत बच्ची की हत्या कर साक्ष्य छुपाने की नियत से पानी में फेंक दिया गया है।

      खबरों में जिस आरोपी नाबालिग युवक का नाम उजागर किया है, उसके नाम का भी कहीं कोई जिक्र नहीं हैं। बताया जाता है कि थरथरी ईलाके के कुख्यात एक शराब माफिया आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर युवक के परिवार को बदनाम करने की मुहिम में जुटा है।

      नालंदा एसपी हरिमोहन प्रसाथ एस. द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में उल्लेख है कि सूचना पाकर थरथरी थाना पुलिस बल घटनास्थल पहुंची और मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बिहार शरीफ सदर अस्पताल ले जाया गया, जहाँ महिला पदाधिकारी द्वारा विधिवत मृत्यु समीक्षा प्रतिवेदन तैयार किया गया तथा मेडिकल बोर्ड से सभी बिन्दुओं पर अन्त्यपरीक्षण कर प्रतिवेदन की मांग की गई। जिसकी प्राप्ति बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

      बहरहाल, देखना है कि नालंदा पुलिस इस मामले में दोषी मीडियाकर्मियों के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई करती है, जिनके हवाले से एक बच्ची के साथ गैंगरेप-मर्डर के साथ किसी अज्ञात नाबालिग युवक की पहचान-पता वायरल की गई है और नेताओं ने बिना मतलब अराजकता फैलाने की कोशिश की है।Strict cognizance is needed on such high chain media persons leaders will the SP take actionTHARTHARI

       

       

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!