अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      निशु के घर खुद किताब लेकर पहुंचे रांची सदर डीएसपी

      रांची। जिले के उर्सुलाइन स्कूल की 11वीं की छात्रा निशु सिंह के सपने को शनिवार शाम को उस समय उड़ान मिली जब डीएसपी खुद उनके घर पहुंचे। सदर डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव किताबें लेकर उसके घर पहुंचे ताकि वो अपने सपनों की उड़ान को पूरी कर सके।

      दरअसल पिछले जनता दरबार में रांची के किशोरगंज की रहने वाली निशु कुमारी ने मंत्री अमर बावरी के समक्ष अपनी गरीबी का दर्द बयां किया था। निशु ने कहा था कि वह उर्सुलाइन स्कूल से 11वीं की पढ़ाई कर रही है। उसके पिता ड्राइवर हैं और मां किडनी रोग से ग्रसित है। इस वजह से उसकी पढ़ाई सहीं तरीके से नहीं हो पा रही है।

      साथ ही उसने कहा था कि वह आईएएस की तैयारी करना चाहती है, लेकिन आर्थिक स्थिति खराब होने की वजह से पढ़ाई नहीं कर पा रही है। तीन बहनों और एक भाई में निशु सबसे छोटी है।

      निशु के सपने को साकार करने को लेकर किताब लेकर पहुंचे डीएसपी

      हाथों में किताब लिए डीएसपी को देख निशु सिंह हैरान हो गई। डीएसपी काफी देर तक उसके घर में रहे और परीक्षा की तैयारी कैसे की जाती है और कौन-कौन सी किताबें पढ़नी है। इसके बारे में उसे विस्तार से बताया।

      कई छात्रों को उनके मंजिल तक पहुंचाने में की है मदद

      गौरतलब है की डीएसपी विकास चंद्र श्रीवास्तव झारखंड को अब तक 150 अफसर दे चुके हैं। मूल रूप से हजारीबाग (झारखंड) के रहने वाले विकास वर्ष 2001 से शिक्षण से जुड़े हैं। सामान्य ज्ञान, इतिहास व भूगोल पर इनकी अच्छी पकड़ है। इसके माध्यम से उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी करने वाले कई स्टूडेंट्स को पढ़ाया और उन्हें उनके मंजिल तक पहुंचाने में मदद की।

       

      शिक्षा मंत्री के बयान के बाद झारखंड में उलझी 50 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का मामला

      CM हेमंत ने भाजपा के नीरा,बाउरी,रण्धीर, नीलकंठ समेत 3 अफसरों के खिलाफ दिया ACB जांच का आदेश

      करम फाउंडेशन द्वारा भितिचित्र के माध्यम से बिरहोरी भाषा संरक्षण का अनूठा प्रयास

      अब सीएम हेमंत सोरेन के साथ मंच साझा नहीं करेंगी राष्ट्रपति, रांची-देवघर का दौरा रद्द

       नौलखा मंदिर पहुंचे पूरे बिहार के बाल वैज्ञानिक, कलाकृति को बताया अद्भुत

       

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!