अन्य
    Tuesday, April 16, 2024
    अन्य

      इस्लामपुर बाजार में रोजाना जाम से लोग हलकान

      जब कोई मंत्री आदि इस रास्ते से गुजरते है तो उस समय प्रशासन के कर्मी सडक पर तैनात रहते है। उस समय जाम जैसी समस्या नहीं रहती है और सड़क मार्ग से मंत्री को गुजरते ही जाम लगना शुरु हो जाता है”

      नालंदा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा जिले के इस्लामपुर बाजार स्थित पटना मुख्य मार्ग पर वाहन पड़ाव के पास हमेशा जाम लगता है। पड़ाव से वाहनें के बाहर निकलने व अंदर जाने के समय मुख्य मार्ग पर गाड़ियों की रफ्तार रुक जाती है।ISLAMPUR NEWS 1

      इतना ही नही इस नगर में राजगीर तथा गया रोड मे वाहन पड़ाव नही रहने से बीच सड़क पर ही गाडिया खड़ी रहती है। एक तरफ सडकों पर गाड़ी लगने, वहीं दूसरी ओर अतिक्रमण के कारण उत्पन्न जाम लोगों को रोज हलकान होना पड़ता है।

      समूचे बाजार में सडक किनारे फुटपाथी दुकानदारो की बोलवाला से अतिक्रमण के वजह से बाजार की सड़के सिकुडती जा रही है। कभी कभी जाम की समस्या इतना भयावह हो जाता है कि लोगों को पैदल चलना मुश्किल हो जाता है।

      इस्लामपुर बाजार से प्रतिदिन लगभग दो दर्जन से अधिक पटना, गया, राजगीर, विहार शरीफ, जहानावाद के अलावे आदि स्थानो के लिए बस खुलती है और ऑटो चालकों द्धारा मुख्य मार्ग पर पैसेंजर की इंतजार मे खडा कर पैसेंजर को चढाना उतराना व चारपहिया वाहनो को मार्ग पर खडा कर देने से भी जाम की समस्या बनी रहती है।

      ISLAMPUR NEWS 2

      लोगों का कहना है कि हर दिन लोगो को जाम से जुझना पडता है। फिर भी कार्रवाई नही होती है। जबकि अनुमंडल से इसलामपुर आने वाले पदाधिकारियो को तथा प्रखंड के अफसरों तक को जाम से हमेशा जूझना पड़ता है।

      बाइपास बनाने की चर्चा लोग सुन रहे है। किसानों द्धारा जमीन भी दी गई है। मापी भी हो गया है। नगर के पश्चिम तरफ से बाईपास बनाया जाएगा। लेकिन कब बनाया जाएगा। यह लोगों के बीच सिर्फ चर्चा का विषय बन कर रह गया है।

      फुटपाथी दुकान या दुकान के सामने वाहन चालकों द्धारा वाहन खडा कर देने पर हमेशा नोक झोक होती है। मारपीट की नौबत आ जाती है। फिर भी इन विंदुओं पर प्रशासन के द्धारा ठोस कदम नही उठाया जाता है। जिसका खामियाजा आम लोगों के साथ साथ स्कुली बच्चो को भुगतान पड़ रहा है।

      नगर पंचायत के मुख्य पार्षद संगीता साहु के पति संजय साहु एंव कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ ने कहा कि इन समस्याओं से लोगो को निजात दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। ताकि लोगों को राहत मिल सके।

       

      मुंगेर से दिल्ली तक अमेज़ॉन-फ्लिपकार्ट की तरह यूं चल रहा है अवैध हथियारों का कारोबार

      विश्व कीर्तिमान बना रहे बिहार के चोरः अब सुरंग बना रेल इंजन चुराया, बरौनी से मुजफ्फरपुर ले जाकर बेच दिया

      छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के फैसले में 32 प्रतिशत आदिवासी आरक्षण को बढ़ाने पर मुहर

      भाजपा ने 20-25 भ्रष्ट विधायक खरीदकर मध्य प्रदेश में बनाई सरकारः राहुल गांधी

      मंत्री ने ‘गंगा जल आपूर्ति योजना’ के अंतिम चरण के कार्यों का किया निरीक्षण

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!