अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      50 बिघा जमीन पर कब्जा को लेकर 2 पक्षों के बीच हुई भीषण गोलीबारी में 5 की मौत, 3 गंभीर

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बिहार के नालंदा जिले के छबिलापुर थानान्तर्गत लोदीपुर गांव में आज भूमि विवाद को लेकर हुई जमकर गोलीबारी में पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई, वहीं तीन लोग गोली लगने से जख्मी बताए जा रहे हैं।

      खबरों के मुताबिक मृतकों में धीरेंद्र यादव, पिंटू यादव, अवधेश यादव, यदु यादव, शिवम यादव का नाम शामिल है। वहीं गंभीर रुप से जख्मी तीन लोगों को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

      Nalanda 5 killed 3 serious in fierce firing between 2 sides over 50 bigha land 1कहा जाता है कि इस गांव में दो परिवारों के बीच परिवार से पचास बिघा जमीन पर विवाद चला आ रहा था, जिसका केस कोर्ट में लंबित था और जमीन पर धारा-144 लागू कर दी गई थी।

      बताया जाता है कि आज उसी भूमि विवाद पर कब्जा को लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई और दोनों तरफ के पाँच लोगों मौत हुई है और तीन लोग जख्मी हुए है।

      ग्रामीणों के अनुसार आज एक पक्ष जमीन को जोतने के लिए विवादित स्थल पहुंचा तो दूसरा ने उसका विरोध किया। इसके बाद बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ता गया और फिर एक दूसरे के खून के प्यासे हो हो उठे।

      ग्रामीण सूत्र बताते हैं कि तथाकथित विवादित भूमि पर आज जहाँ एक पक्ष ने कब्जा कर उसे जोतने की तैयारी कर रखी थी, वहीं उसे रोकने के लिए दूसरे पक्ष ने भी गोहार जुटा रखी थी।

      इस वारदात के दौरान स्थानीय पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली पर भी गंभीर सवाल उठे हैं कि आखिर कोर्ट में लंबित मामले से जुड़े भूमि पर इतना विवाद कैसे बढ़ गया और एक बड़ा वारदात घटित हो गया।

      बहरहाल, पुलिस-प्रशासन के वरीय पदाधिकारी सदल-बल वारदात स्थल पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुटे हैं। वहीं गाँव-ईलाका में सन्नाटा पसरा हुआ है। समाचार लेखन तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी को कोई सूचना नहीं हैं।

      सीएम के आँगन में लॉकडाउन की यूँ धज्जियाँ उड़ा गए चिराग और पुलिस-प्रशासन गायब !

      नालंदाः पुलिस की बड़ी लापरवाही, जज ने बंद की सुनवाई, एसपी करें कार्रवाई? जानें एक गंभीर मामला

      नालंदाः खुले में शौच गई बच्ची संग गांव के ही 6 युवकों ने किया गैंगरेप

      अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर में अरबों-खरबों के 17.10 एकड़ सरकारी भूमि की लूट मामले में यह सब छुपाने का क्या है राज?

      3 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!