अन्य
    Wednesday, June 19, 2024
    अन्य

      नालंदा में किसानों से केवाईसी के नाम पर बायोमेट्रिक की चोरी कर ठगी करने वाले 8 बदमाश पटना से धराए

      बिहारशरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। नालंदा साइबर थाना पुलिस ने किसानों से केवाईसी के नाम पर ठगी करने वाले आठ शातिर साइबर ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इन ठगों के पास से 7.25 हजार रुपए, 700 रबड़ फिंगरप्रिंट,  24 मोबाइल, 3 लैपटॉप, 62 सिम कार्ड, स्कैनर ,प्रिंटर, दर्जनों मोबाइल व कागजात को बरामद किया है।

      नालंदा एसएसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि 29 जुलाई को नगरनौसा थाना क्षेत्र के अकैड़ गांव के आठ किसानों के खातों से भारत सरकार कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के वेबसाइट पर ई केवाईसी करने के नाम पर 12 लाख रुपए की निकासी कर ली गई थी। साइबर थाना में मामला दर्ज होने के बाद डीएसपी ज्योति शंकर के नेतृत्व में एसआईटी टीम का गठन किया गया।

      टीम ने पटना जिले के गर्दनीबाग थाना के अलकापुरी मोहल्ले में कार्रवाई करते हुए 8 युवकों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें छह नाबालिंग है। इन लोगों के पास से ठगी करने के सामान के साथ साथ रुपए भी बरामद किए गए।

      उन्होंने बताया कि सभी साइबर ठग ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर किसानों से भारत सरकार कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के वेबसाइट का क्लोन बनाकर उसके जरिए ई केवाईसी कराने के नाम पर फिंगरप्रिंट का क्लोन तैयार कर उनके बैंक अकाउंट में सेंधमारी किया करता था।

      गिरफ्तार ठगों में हिलसा थाना क्षेत्र के चंदूबिगहा गांव निवासी दुर्गेश प्रसाद का पुत्र सुजीत कुमार सूरतबिगहा निवासी जनार्दन प्रसाद का पुत्र धर्मवीर कुमार एवं छह अन्य बदमाश शामिल हैं।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!