अन्य
    Wednesday, April 17, 2024
    अन्य

      KK पाठक के आदेश से विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले दर्जनों शिक्षकों पर नामजद FIR

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के नगर थाना में आचरण के विपरीत कार्य करने एवं निरीक्षी पदाधिकारी के निरीक्षण कार्य अर्थात सरकारी कार्य में व्यावधान उत्पन्न करने के आरोप में शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

      जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा दर्ज शिकायत में उल्लेख है कि बिहार शिक्षा विभाग के मुख्य अपर सचिव केके पाठक द्वारा पूर्व में ही आदेशित किया गया था कि कोई भी शिक्षक संघ सरकार या विभाग के विरूद्ध धरना प्रदर्शन नहीं करेगे। अगर कोई भी संगठन धरना प्रदर्शन करेगें तो उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

      इसके बावजूद बीते 10 मार्च को परिवर्तनकारी प्राथमिक शिक्षक संघ, मुजफ्फरपुर ने शहीद खुदीराम बोस स्मारक स्थल, नगरक्षेत्र, मुजफ्फरपुर में धरना प्रदर्शन किया गया है। जिसमें मुख्यतः सरकार तथा विभाग के विरुद्ध लाठी का वितरण किया जाना शिक्षक के चरित्रहीनता, सरकारी कार्य में बाधा डालने, पदाधिकारियों को डराने एवं धमकाने तथा शिक्षकीय आचरण के विरुद्ध कृत्य करने का घोतक है।

      उल्लेखनीय है कि बीते 12 मार्च को मुख्य अपर सचिव केके पाठक द्वारा द्वारा वीडियो कांफ्रेस  में आदेशित किया गया है कि उक्त शिक्षक संघ के कर्मियों के विरूद्ध अविलंब प्राथमिकी दर्ज कर इसकी सूचना दी जाए।

      उसी आदेश के आलोक में परिवर्तनकारी प्राथमिक शिक्षक संघ, मुजफ्फरपुर से जुड़े शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

      जिला कार्यक्रम पदाधिकारी द्वारा थाना को सौंपे शिकायत पत्र के साथ दर्जनों शिक्षकों की अंकित सूची भी संलग्न की गई है और शिक्षकों के कार्यरत विद्यालय को उनके पते के रूप में मानते हुए प्राथमिकी दर्ज करने की अनुरोध किया गया है, ताकि वस्तुस्थिति से जिला पदाधिकारी मुजफ्फरपुर तथा बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को अवगत कराया जा सके।

      पटना GRP जवान ने शादी का झांसा देकर झारखंड की छात्रा संग किया दुष्कर्म

      बिहार सक्षमता परीक्षा पास नियोजित शिक्षकों के कागजात की पुनः जांच होगी, तब होगी नियुक्ति

      दुमका स्पैनिश वुमन गैंगरेप मामले में अबतक 8 आरोपी गिरफ्तार

      साहिबगंज में मिला दुनिया का सबसे खतरनाक दुर्लभ प्रजाति का मछली, देखते ही मार दें!

      अब KK पाठक का गवर्नर से सीधा पंगा, सभी वीसी और रजिस्ट्रार का वेतन रोका, पूछा क्यों न हो FIR

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!