अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      27 नवंबर को होगी प्रदेश जदयू अध्यक्ष का चुनाव, नवनिर्वाचित जिलाध्यक्षों की लिस्ट जारी, देखें सूची

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)।  जनता दल यूनाइटेड के संगठन चुनाव की प्रक्रिया राज्य स्तर पर पहुंच गई है। जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव आगामी 27 नवंबर को कराया जाएगा। पार्टी कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में इसके लिए राज्य परिषद की बैठक बुलाई गई है। जिला स्तर का चुनाव पूरा करा लिया गया है।

      पार्टी में 51 सांगठनिक जिलों में से 42 में निर्वाचन का काम पूरा कर लिया है। चार जिला नगर अध्यक्षों का चुनाव और पांच जिला अध्यक्षों का चुनाव स्थगित करना पड़ा है, इसको लेकर बाद में फैसला होगा।

      प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह ने कार्यक्रम घोषित किया है। इसके मुताबिक के 26 नवंबर को सुबह 11 बजे से 1 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा।

      1:15 से लेकर 1:45 तक नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसी दिन दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद मैदान में बचे उम्मीदवारों के बीच प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा।

      हालांकि प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर जिस चेहरे के ऊपर नीतीश कुमार की सहमति होगी उसका निर्विरोध निर्वाचन तय है। 27 नवंबर को 1:15 बजे से 1:30 बजे तक वोटिंग का वक्त रखा गया है।

      हालांकि इस बात की उम्मीद नहीं है कि प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में वोटिंग की नौबत आएगी। 27 नवंबर को ही प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा।

      जनता दल यूनाइटेड के राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ने आज 42 नवनिर्वाचित जिला अध्यक्षों और नगर अध्यक्षों की लिस्ट जारी कर दी।

      जिन सांगठनिक जिलों में चुनाव प्रक्रिया पूरी नहीं कराई जा सकी, उनमें दरभंगा नगर, कटिहार नगर, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर, मुजफ्फरपुर नगर, बेगूसराय नगर, शेखपुरा, रोहतास और औरंगाबाद जिला शामिल है।

      हालांकि लिस्ट में चौंकाने वाली बात है कि गया नगर के अध्यक्ष के पद पर राजू वर्णवाल को निर्वाचित घोषित किया गया है, यहां हंगामा भी हुआ था और विवाद को लेकर दूसरे उम्मीदवारों ने मुख्यालय तक शिकायत भी की थी, लेकिन नेतृत्व का आशीर्वाद हासिल होने के कारण आखिरकार राजू वर्णवाल को निर्वाचित घोषित कर दिया गया है।

      Election of state JDU president will be held on November 27 list of newly elected district presidents released see list 2

      2 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!