अन्य
    Friday, June 21, 2024
    अन्य

      भाजपा सांसद हेमा मालिनी ने अफसरों पर लगाया सांसद निधि हड़पने का आरोप

      **  अगली किश्त जारी नहीं करने की दी डीएम को चेतावनी, एक सप्ताह में दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश  **

      मथुरा (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। मथुरा के सांसद हेमा मालिनी ने गुरुवार को जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि पीकू वार्ड घोटाले में कई स्वास्थ्य अधिकारी शामिल हैं। जांच के बाद भी किसी पर कार्रवाई नहीं हुई है।

      ऐसे में उन्होंने सांसद निधि से अगली किश्त जारी नहीं करने की चेतावनी देते हुए मथुरा डीएम से कहा है कि इस प्रकरण की जांच एक सप्ताह के अन्दर कराकर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए।

      गुरुवार सांसद हेमामालिनी ने मथुरा जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को लिखे पत्र में कहा है कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जिला महिला चिकित्सालय, मथुरा में सघन बाल रोग चिकित्सा इकाई (पीकू) कोविड-19 की स्थापना का कार्य हेतु 43.82391 लाख रुपये की धनराशि की स्वीकृति प्रदान करते हुए सम्पूर्ण धनराशि मुख्य चिकित्सा अधिकारी मथुरा को अवमुक्त की गयी थी।

      यह कार्य कोविड की तृतीय लहर को ध्यान में रखते हुए स्वीकृत हुआ था। अगस्त 2021 में धनराशि उपलब्ध कराई गई थी। लगभग एक वर्ष बाद भी यह कार्य पूर्ण नहीं कराया गया है।

      मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा उनकी (हेमामालिनी की) संस्तुति तथा प्राक्कलन के अनुसार कार्य नहीं कराया गया है, जिसकी शिकायत पूर्व में की गई थी। यही नहीं जो कार्य हुआ, वह मानकों के विपरीत हुआ। इस प्रकरण में हुई जांच आख्या उपलब्ध कराने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!