अन्य
    Friday, April 26, 2024
    अन्य

      अभिनेता सोनू सूद ने नवादा के 4 हाथ-पैर वाली चौमुखी का सूरत में कराया सफल ऑपरेशन

      “अभिनेता सोनू सूद की वजह से बिहार के नवादा जिले की रहने वाली चौमुखी को नया जीवन मिला है। चार हाथ और चार पैर के साथ जन्म लेने वाली चौमुखी का गुजरात में सफल ऑपरेशन हो गया है...

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। अभिनेता सोनू सूद बाकई पीड़ित गरीबों एवं असहायों के मसीहा हैं। पिछले दिनों बिहार के नवादा जिले के एक गरीब परिवार में चार हाथ और चार पैर वाली बच्ची चौमुखी का वीडियो वायरल हुआ था।

      लेकिन सरकार में किसी ने बच्ची या उसके परिवार की मदद नहीं की। मदद का हाथ बढ़ाया सोनू सूद ने। सोनू सूद ने सोशल मीडिया पर बताया कि बच्ची का इलाज शुरू हो चुका है।

      सोनू सूद की मदद से करीब सात घंटे के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटा दिए गए हैं। किरण अस्पताल के डॉक्टरों ने करीब 7 घंटों के ऑपरेशन के बाद चौमुखी के अतिरिक्त हाथ और पैर हटाकर उसे नई जिंदगी दी।

      चौमुखी के पेट से दो हाथ और दो पैर निकले हुए थे। जन्म से ही चौमुखी के चार हाथ और चार पैर थे। सिर्फ चौमुखी ही नहीं, बल्कि उनके परिवार में भी कई लोग विकलांग हैं। लेकिन गरीबी के चलते किसी का इलाज नहीं हुआ।

      परिवार का कहना था कि चौमुखी के पिता बेरोजगार हैं और इसी वजह से परिवार चौमुखी का इलाज कराने में असमर्थ था।

      सोशल मीडिया के जरिए सोनू सूद को चौमुखी के बारे में पता चला तो उन्होंने चौमुखी का ऑपरेशन कराने का फैसला किया।

      चौमुखी और उसके परिवार को सोनू सूद ने मुंबई बुलाया और उन्होंने चौमुखी और उनके परिवार से मुलाकात की और उसके बाद चौमुखी को ऑपरेशन के लिए सूरत भेजा गया, जहां उसका सफल ऑपरेशन हो चुका है और अब वो सामान्य बच्ची है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!