Home झारखंड 13 गंभीर रोग से पीड़ित लालू को एम्स भेजने की तैयारी शुरु

13 गंभीर रोग से पीड़ित लालू को एम्स भेजने की तैयारी शुरु

0

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए रिम्स, रांची से एम्स, नई दिल्ली भेजने की कवायद तेज हो गई है…

रिम्स में उनका इलाज कर रहे फिजिशियन डॉ. उमेश प्रसाद ने उनके लिए रिम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप से मेडिकल बोर्ड का गठन करने को कहा है।

विभिन्न बीमारियों से ग्रसित लालू प्रसाद के न्यूरो, यूरोलॉजी समेत अन्य बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक उनकी सेहत की जांच करेंगे। इसके बाद मेडिकल बोर्ड की टीम लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली एम्स या अन्य बड़े संस्थान भेजे जाने पर मुहर लगाएगा। लालू की सेहत की जांच रिपोर्ट अधीक्षक को भेजी जाएगी।

जेल अधीक्षक के निर्देश के बाद ही मेडिकल बोर्ड के गठन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वर्तमान में लालू प्रसाद करीब 13 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में हर सप्ताह वे अपनी अलग-अलग बीमारियों से परेशान रहते हैं।

रिम्स के डॉक्टर चाह रहे हैं कि दिल्ली एम्स में एक बार उनका बेहतर इलाज हो जाए ताकि गंभीर बीमारियों के उपचार संबंधित उचित दिशा-निर्देश मिल सके।

लालू प्रसाद को मूलतः किडनी की समस्या है, जबकि रिम्स में इसका कोई विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं है। इन्हीं कारणों से डॉक्टर उन्हें एम्स भेजना चाहते हैं।

बीते मंगलवार को रिम्स के ही डेंटल विभाग में दो दांत निकलवाने के बाद लालू प्रसाद के मसूड़ों में सूजन हो गया है। सूजन के कारण वे बुधवार को पूरे दिन दर्द से परेशान रहे। डॉक्टरों ने ठोस चीज खाने पर पाबंदी लगाई है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version