Home देश रेलवे में नो वैकेंसी को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस वाहन को...

रेलवे में नो वैकेंसी को लेकर छात्रों का हंगामा, पुलिस वाहन को फूंका,रोकी ट्रेन

0

बिहारशरीफ (मुख्य संवाददाता)। पिछले तीन साल से रेलवे में एक भी वैकेंसी नहीं आने से गुस्साए छात्रों का हंगामा बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर बरपा है।छात्रों का रेल रोको कार्यक्रम उग्र हो चुका है। आक्रोशित छात्रों ने बिहारशरीफ रेल स्टेशन पर राजगीर से आने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस को रोक रखा है। रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया है। लगभग दो किमी तक जाम की स्थिति है। अस्थावां-शेखपुरा जाने वाले वाहन भी नकटपुरा रेल गुमटी के पास जाम में फंसा हुआ है ।tarin111

राजगीर -बख्तियारपुर रेल खंड पर अफरा तफरी का महौल कायम है। गुस्साये छात्र आग जनी और रेलवे स्टेशन पर तोड़ फोड़ की।यहां तक कि छात्रों को समझाने पहुँची पुलिस को भी लोगों ने खदेड कर पुलिस वाहन में आग लगा दी। मीडिया को भी इनके गुस्से का सामना करना पड़ा । लोगों ने मीडिया कर्मियों को भी खदेड दिया है ।

गौरतलब रहे कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले तीन साल से रेलवे के विभिन्न पदों के वैकेंसी बंद किए हुए है ।

आक्रोशित छात्रों का कहना है कि कहाँ तो मोदी सरकार हर साल एक करोड़ लोगों को नौकरी देने का वायदा की थी।लेकिन तीन साल से नौकरी देना तो दूर रेलवे की जो नियुक्ति निकलती थी वो भी बंद है।उपर से सरकार रेलवे को बेच रही है।

रेलवे में नौकरी की मांग कर रहे लोगों ने सबेरे से ही बिहारशरीफ स्टेशन पर पहुँचे हुए थे । जैसे ही दिल्ली जाने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस प्लेटफार्म पर आई तो सैकड़ों छात्रों ने ट्रेन को रोक दिया । पटरी पर ही आग जनी करने लगे। कुछ छात्र स्टेशन पर तोड़ फोड़ करने लगें।

छात्रों के गुस्से को देखते हुए ट्रेन पकड़ने आए यात्री भी डरे सहमे दिखे। अधिकांश यात्री स्टेशन से भागने में ही अपनी भलाई समझी। वही ट्रेन पर सवार सैकड़ों यात्री भी अपना कार्यक्रम रद्द कर बस तथा अन्य वाहनों से घर की ओर लौटते दिखे। दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है ।

जिस समय छात्रों का हंगामा चल रहा था। रेल पुलिस का कोई अता पता नही दिखा । छात्रों के हंगामे की सूचना पर पहुँची स्थानीय पुलिस को लोगों ने खदेड दिया तथा उनके वाहन में आग लगा दी है। छात्रों का हंगामा बढ़ता ही जा रहा है। घटना की सूचना पाकर वरीय पुलिस पदाधिकारी समेत जिले के कई थानों की पुलिस घटना पर पहुँची हुई है।

error: Content is protected !!
Exit mobile version