Home देश नगरनौसा के इस स्कूल की नारकीयता तो देखिये

नगरनौसा के इस स्कूल की नारकीयता तो देखिये

0

nagarnaussa news 1नगरनौसा (नालन्दा)। नगरनौसा प्रखंड के नगरनौसा पंचायत अंतर्गत फाटा बिगहा गांव में स्थित नवनिर्मित प्राथमिक विद्यालय फाटा बिगहा के विद्यालय प्रांगण में जमा गंदा पानी खुली बीमारियों का निमंत्रण दे रहा है। जो विद्यालय में पढ़ाई करने आने वाले बच्चों के शारीरिक विकास के नाम पे खिलवाड़ है। फिर भी इस बात की चिंता न तो विद्यालय प्रवन्धक को है न ही स्थानीय पदाधिकारी को।

ग्रामीण भूषण पासवान, रामकली देबी, चुनु पासवान, सुनील पासवान, सोहन पासवान समेत दर्जनों ग्रामीण ने बताया कि गांव में हाल ही बर्षो में प्राथमिक विद्यालय के लिए नया भवन बना। भवन निर्माण के दौरान बाहर से लाकर नवनिर्मित भवन में मिट्टी भराई करना था लेकिन, भवन बना रहे ठेकेदार द्वारा विद्यालय प्रांगण से ही मिट्टी निकाल भराई कर दिया गया। जिससे विद्यालय प्रांगण में ही एक गड्डा का निर्माण हो गया। गड्डा निर्माण होने से गांव के ही कुछ लोग कचरा फेकना शुरू कर दिये।

बारिस के मौसम में बारिस पड़ने से गड्डा में पानी जमा हो गया है और घर के कचरा फेकने से पानी गन्दा हो गया है, जिससे काफी बदबू दे रहा है। बारिस के मौसम में जल जमाव और होगा, जिससे विद्यालय में पढ़ने आने वाले बच्चे मौसमी बीमारियों के चपेट में आ सकते है। जिससे बच्चों के शारीरिक विकास पर प्रतिकुल प्रभाव पड़ेगा।

error: Content is protected !!
Exit mobile version