Home झारखंड घनी आबादी के बीच डीजल टैंकर पलटी, महिला समेत दो की मौत,...

घनी आबादी के बीच डीजल टैंकर पलटी, महिला समेत दो की मौत, बड़ा हादसा टला

0

“वैसे भगवान का लाख- लाख शुक्र है कि टैंकर से डीजल रिसने पर कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जबकि सड़क के दोनों तरफ हजारों गाड़ियां और यात्री लगभग 4 घण्टे जाम में फंसे रहे…….”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (वीरेन्द्र मंडल)। जमशेदपुर के साकची थाना अंतर्गत मानगो बस स्टैंड गोलचक्कर के समीप एक डीजल टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे दबकर एक महिला समेत दो की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि टैंकर के चालक और खलासी समेत चार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए।jamshedpur hadsa 5

वहीं स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत के बाद टैंकर में दबे चालक और खलासी को बाहर निकाला और अस्पताल भिजवाया। एक घण्टे तक लोग राहत और बचाव में जुटे रहे, लेकिन प्रशासन की ओर से किसी तरह की मदद नहीं मिलने से लोगों में नाराजगी देखी गई।

वहीं टाटा स्टील की दमकल गाड़ी पहुंचने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। इधर टैंकर से रिसकर पूरा डीजल सड़क पर बिखर गया, जिसके बाद स्थिति और भी भयावह हो गया। प्रशासन को सड़क खाली कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। एहतियात के तौर पर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया।

इधर घटना की सूचना मिलते ही जिले के एसएसपी समेत दस-दस थाना प्रभारियों ने कैम्पेनिंग करते हुए रेस्क्यू टीम के साथ देर रात तक जमे रहे। पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग एसएसपी ने खुद किया।

वहीं टैंकर के नीचे और भी लोगों के दबे होने की आशंका को देखते हुए देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा और क्रेन से टैंकर को उठवाया गया। वैसे टैंकर के नीचे किसी के दबे नहीं होने पर जिले के एसएसपी ने राहत की सांस ली।

उधर सभी घायलों को एमजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां दो की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। घटना कैसे हुई। इस सवाल पर घायलों ने बताया कि घटना के साथ ही वे बेहोश हो गए थे, होश आने पर खुदको अस्पताल में पाया।

फिलहाल मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। वैसे भगवान का लाख- लाख शुक्र है कि टैंकर से डीजल रिसने पर कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। जबकि सड़क के दोनों तरफ हजारों गाड़ियां और यात्री लगभग 4 घण्टे जाम में फंसे रहे।

इस दौरान शहर से बाहर जानेवाली यात्री गाड़ियों के परिचालन पूरी तरह से रोक दी गई थी। वैसे जमशेदपुर पुलिस और स्थानीय लोगों की सुझबूख से बड़ा हादसा टल गया।

error: Content is protected !!
Exit mobile version