अन्य
    Sunday, July 21, 2024
    अन्य

      गर्भवती हुई नाबालिग तो हुआ खुलासा, 3 माह पहले हुई थी गैंगरेप !

      सिमडेगा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। झारखण्ड के सिमडेगा जिले के कुरडेग थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। जहां पर एक नाबालिग युवती के साथ दो लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था,जिसके बाद युवती गर्भवती हो गई।

      अब गर्भवती होने के बाद घटना की जानकारी परिजन को मिली है। वहीं परिजनों के द्वारा इस मामले में थाना में शिकायत दर्ज कराया। इधर शिकायत दर्ज के बाद पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया।

      परिजनों के हवाले से खबर है कि कुरडेग थाना क्षेत्र के एक गांव में पीड़िता बचपन से ही अपनी बड़ी माँ के घर में रह रही थी। बड़ी माँ ही लड़की की पढ़ाई लिखाई करवा रहे थे। 2 दिन पूर्व अचानक बच्ची के पेट में दर्द होने लगा।

      जब परिजनों ने किसी अनहोनी होने की बात पर आशंका जाहिर की, तब जाकर पीड़िता ने बताया कि लगभग 3 माह पूर्व बकरी चराने जंगल की ओर गई थी। इसी दौरान गांव के ही दो व्यक्ति जगदीश यादव एवं लक्ष्मी यादव उर्फ गुज्जू जानवर चरा रहे थे और अकेला पाकर दोनों व्यक्तियों ने जबरदस्ती पकड़ कर जंगल में ले गए और बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

      साथ ही इस मामले में जब पीड़िता ने विरोध किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी तथा घर में किसी को भी नहीं बताने की बात कही। समाज के लोक लज्जा और डर के कारण किसी से इसकी जानकारी नहीं दी।

      इधर परिवार वालों को जब इस मामले की जानकारी हुई, तब जाकर परिवार वालों ने सोमवार को कुरडेग थाना में इस मामले में लिखित शिकायत दी।

      शिकायत के आलोक में थाना प्रभारी मुन्ना रामानी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी को गिरफ्तार करते हुए थाना लाया। उसके बाद घटना के सम्बंध में पूछताछ की तो दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल किया।

      पुलिस ने आगे की कार्रवाई करते हुए दोनों को जेल भेज दिया। बताया जा रहा है कि आरोपी में एक शादीशुदा है।

      इधर घटना की सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ पतरस बरवा कुरडेग थाना पहुंचकर मामले को गंभीरता से देखते हुए इस मामले में पीड़िता से भी पूछताछ की तथा उन्होंने कहा है कि मामला गंभीर है।

      ऐसे में दोनों आरोपियों को सख्त से सख्त सजा हो, इस दिशा में पहल करेंगे। साथ ही पीड़िता को सरकारी प्रावधान के तहत जो भी आर्थिक लाभ एवं अन्य प्रकार की सुविधाएं होंगी वह प्रदान की जाएगी।

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!