अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      टाटा स्टील की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज, भूषण स्टील को बकाया राशि देने का आदेश

      जमशेदपुर (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)।  टाटा स्टील कंपनी की उस याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है, जिसमें कंपनी ने यह मांग की थी कि टाटा स्टील को भूषण़ स्टील की सारी देनदारियों से मुक्त कर दी जाये.

      टाटा स्टील उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से लगातार भेजे जा रहे नोटिस को लेकर सुप्रीम कोर्ट गयी थी. इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में इसको चुनौती दी गयी थी, जिसके बाद कंपनी सुप्रीम कोर्ट चली गयी.

      बताया जाता है कि करीब 346 करोड़ रुपये का कॉमर्शियल टैक्स का बकाया बतौर इंट्री टैक्स और वैल्यू एडेड टैक्स (वैट) का बकाया है, जो वर्ष 2007 से 2018 तक का बकाया है.

      बता दें कि टाटा स्टील ने भूषण स्टील का अधिग्रहण वर्ष 2018 में किया था, जिस पर करीब 35200 करोड़ रुपये  खर्च किये गये थे. टाटा स्टील (अधिग्रहित भूषण स्टील) की ओर से लगातार मिल रहे नोटिस को लेकर अपनी ओर से याचिका दायर की थी.

      इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने यह आदेश दिया है कि हर हाल में कंपनी को देनदारियों को देना होगा, क्योंकि टाटा स्टील ने कंपनी का अधिग्रहण सारी देनदारियों के साथ खरीदा है. Source link

      3 COMMENTS

      Comments are closed.

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!