अन्य
    Sunday, June 16, 2024
    अन्य

      बालू माफियाओं से सांठगांठ से अकूत संपति अर्जित को लेकर 2 IPS समेत 41 अफसरों पर FIR की तैयारी

      पिछले दिनों 5 जिलों में बालू के अवैध खनन को लेकर सरकार ने लगातार कार्रवाई की है। इस दौरान 2 जिलों के एसपी को सरकार ने मुख्यालय वापस बुला लिया। जिनमें भोजपुर के एसपी रहे राकेश दुबे और औरंगाबाद के एसपी रहे सुधीर कुमार पोरिका का शामिल हैं

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क)। बिहार में बालू के अवैध खनन के खेल में शामिल पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ अन्य विभागों के अधिकारियों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही होने जा रही है।

      बिहार सरकार ने अवैध खनन में संलिप्त पाए गए अधिकारियों के ऊपर आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज कराने का फैसला किया है।  खबरों के मुताबिक राज्य के गृह सचिव ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है।

      विभागीय सूत्रों के हवाले से खबर के मुताबिक बालू के अवैध खनन के मामले में सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 2 आईपीएस समेत 41 अधिकारियों पर कार्रवाई और उनके खिलाफ केस दर्ज कराने का फैसला किया है। इन सभी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का भी केस दर्ज किया जाएगा।

      खबरों की मानें तो गृह सचिव ने इस संबंध में आदेश से पारित करते हुए आर्थिक अपराध इकाई को केस दर्ज करने का आदेश दिया है।

      उसी आदेश के आलोक में भोजपुर के एसपी रहे राकेश दुबे और औरंगाबाद के एसपी रहे सुधीर कुमार पोरिका के अलावे चार डीएसपी स्तर के अधिकारियों को भी सरकार ने वापस मुख्यालय बुला लिया है।

      सरकार ने अवैध खनन के मामले में अन्य विभागों से जुड़े अधिकारियों के ऊपर भी एक्शन लिया है। राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधिकारी के साथ-साथ खनन विकास पदाधिकारियों के ऊपर भी गाज गिरी है।

      इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर रैंक के कई अधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन हुआ है। लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक ऐसे 41 बड़े अधिकारियों के ऊपर केस दर्ज करने की तैयारी है, जिन्होंने अवैध खनन माफिया के साथ मिलकर आय से अधिक संपत्ति अर्जित की।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!