अन्य
    Saturday, July 27, 2024
    अन्य

      पटना एसएसपी ने 80 पुलिस अफसरों का लॉटरी सिस्टम से किया ट्रांसफर

      पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज)। बिहार की राजधानी पटना पुलिस में अफसरों का थोक तबादला किया गया है। पहले चरण में लॉटरी सिस्टम के जरिए अलग-अलग थानों में 80 पुलिस अफसरों की तैनाती की गई है।

      पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने लॉटरी सिस्टम को अपनाते हुए ट्रांसफर और पोस्टिंग की है। उनका कहना है कि इस तरह के तबादले में कोई शिकायत नहीं मिलती और पारदर्शिता बनी रहती है।

      माना जा रहा है कि पटना पुलिस में हुए यह तबादले शुरुआती दौर के हैं। अभी और भी पुलिस पदाधिकारियों के तबादले किए जाएंगे। आगे भी पटना एसएसपी लॉटरी सिस्टम को ही तबादले का आधार बनाएंगे।

      पटना के अलग-अलग स्थानों में एसआई और एएसआई की पोस्टिंग होने वाली है। वहीं कई थानों में नए थानाध्यक्षों की भी पोस्टिंग होनी है। यह सब कुछ लॉटरी सिस्टम के जरिए होने जा रहा है।

      पटना एसएसपी के मुताबिक खाली पदों के मुताबिक थाना क्षेत्रों के नाम अलग-अलग कागज पर लिख दिए जाते हैं। इन सभी पर्चियों को एक बॉक्स में डाल दिया जाता है।

      उसके बाद पुलिसकर्मी कतार में खड़े होकर बॉक्स में रखी किसी एक पर्ची को उठाते हैं। उस पर्ची में जिस थाने का नाम आता है, उसी थाने में पुलिसकर्मी की तैनाती कर दी जाती है।

      एसएसपी का मानना है कि इससे पारदर्शिता बनी रहती है और ट्रांसफर पोस्टिंग के पीछे का कोई खेल नहीं होता। पुलिसकर्मी मनचाहा पोस्टिंग के लिए कोई अर्जी भी नहीं लगा पाते।

      फतुहा रेलवे क्रासिंग पर दादी-पोता-पोती की ट्रेन से कटकर मौत, एक अन्य गंभीर

      बोले पूर्व सीएम जीतन राम मांझी- ‘भगवान नहीं, वाल्मीकि-तुलसीदास के काव्य पात्र थे राम’

      जदयू में हो सकता है बड़ा खेला, सीएम नीतीश के नालंदा संवाद यात्रा के संकेत

      त्रिकुट रोपवे हादसाः 2 महिलाओं की मौत,12 जख्मी, फंसे हैं 48 लोग, सेना ने संभाला मोर्चा

      बिहारः 47 साल पुराना 20 टन भारी पुल चोरी मामले में एसडीओ समेत 8 आरोपी गिरफ्तार

      संबंधित खबर
      error: Content is protected !!