अन्य
    Saturday, May 25, 2024
    अन्य

      नालंदाः दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक बड़गांव शाखा में दिनदहाड़े 7.5 लाख की लूट, CCTV भी नोंच गए

      बिहार शरीफ (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में अपराधियों का मनोबल चरम शिखर पर है।  आज दिन के उजाले में ही एक बड़ी घटना को अंजाम दे डाला है।

      Nalanda 7.5 lakh looted in broad daylight in South Bihar Gramin Bank Badgaon branchबदमाशों ने दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के बड़गांव शाखा से दिन दहाड़े बेखौफ लूट की घटना को अंजाम दिया है। बैंक के कैशियर को गन पॉइंट पर लेकर 8 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। फिलहाल नालंदा एसपी अशोक मिश्रा खुद मामले की जाँच में जुटे हैं।

      बैंक के कैशियर उत्तम प्रसाद सिंह की मानें तो दिन के करीब 1 बजे 4 की संख्या में आए हथियार बंद बदमाश बैंक के घुसकर हथियार के बल पर ग्राहकों को बंधक बनाते हुए रुपए की मांग करने लगे।

      जब उन्होंने इसका विरोध किया तो मारपीट करते हुए सेफ रूम ले गए। जहां से 6 लाख 20 हजार एवं कैश काउंटर पर रखे 1 लाख 48 हजार रुपए लूटते हुए बैंक में लगे सीसीटीवी के हार्डडिस्क निकाल कर फरार हो गए।

      उन्होनें बताया कि दो अन्य बदमाश बैंक के बाहर निगरानी कर रहा था। लूटपाट के बाद सभी बदमाश बाइक से कुंडलपुर की ओर फरार हो गए ।

      घटना की जानकारी मिलते ही राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, नालंदा थानाध्यक्ष दिनेश सिंह व सर्किल इंस्पेक्टर अरुण कुमार बैंक पहुंच कर घटना की जानकारी कर्मियों से ली।

      डीएसपी ने बताया कि आस पास के सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है। बैंक अधिकारियों द्वारा साढ़े सात लाख रुपए लूट की बात बतायी जा रही हैं।

      आश्चर्य की बात यह है कि पास ही में जैन धर्मबलम्बियों का पांच दिवसीय पंच कल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का भव्य आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश के विभिन्न क्षेत्रों से लोग आए हुए हैं। उसके सुरक्षा को लेकर पुलिस बलों की तैनाती भी की गयी हैं। बावजूद बदमाश लूट की घटना को अंजाम देकर बड़ी आसानी से निकल गए।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!