अन्य
    Friday, March 1, 2024
    अन्य

      जानें कौन हैं मोहन यादव? जिन्‍हें बनाया गया मध्‍यप्रदेश का नया मुख्‍यमंत्री !

      मोहन यादव 2 जुलाई 2020 को शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे। उनको उच्च शिक्षा मंत्री का कामकाज सौंपा गया था। यादव की छवि हिंदुवादी नेता की रही है...

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। डॉ. मोहन यादव को मध्‍यप्रदेश का नया मुख्‍यमंत्री नियुक्‍त किया गया है। मोहन यादव उज्‍जैन दक्षिण से विधायक हैं और वह शिवराज सरकार में मंत्री थे। मोहन यादव को आरएसएस का बेहद करीबी माना जाता है। उनके नाम की घोषणा बेहद चौंकाने वाली है।

      एमपी के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने काफी संघर्ष के बाद राजनीति में मुकाम हासिल किया है। छात्र राजनीति से करियर की शुरुआत करने वाले मोहन यादव बीजेपी के स्थापित नेता हैं। उज्जैन संभाग के बड़े नेताओं में उनकी गिनती होती है।

      मोहन यादव 2 जुलाई 2020 को शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे। उनको उच्च शिक्षा मंत्री का कामकाज सौंपा गया था। यादव की छवि हिंदुवादी नेता की रही है। 25 मार्च 1965 को उज्जैन में जन्मे मोहन यादव ने विक्रम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है।

      हाल के 2023 के मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मोहन यादव ने कांग्रेस उम्मीदवार चेतन प्रेमनारायण यादव के खिलाफ 12,941 वोटों के अंतर से जीत हासिल की थी और उज्जैन दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से एक बार फिर विधायक चुने गए। इस जीत ने विधायक के रूप में उनका लगातार तीसरा कार्यकाल तय किया, जिसमें उन्हें 95,699 वोट मिले।

      उज्जैन दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र, जो मालवा उत्तर क्षेत्र का हिस्सा है और उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। 2003 से यहभाजपा के लिए एक गढ़ रहा है।

      मनोनीत सीएम मोहन यादव ने कहा, “मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं। मैं आप सभी को, प्रदेश नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं। आपके प्यार और समर्थन से मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा।”

      व्यक्तिगत जानकारी….

      पूरा नाम : मोहन यादव

      जन्म की तारीख: 25 मार्च 1965

      जन्म स्थान: उज्जैन, मध्यप्रदेश

      पिता का नाम: पूनमचंद यादव

      मां का नाम: लीलाबाई यादव

      जीवनसाथी का नाम : सीमा यादव

      शिक्षा: एमबीए, पीएचडी

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      - Advertisment -
      - Advertisment -
      संबंधित खबरें
      - Advertisment -
      error: Content is protected !!