अन्य
    Sunday, April 14, 2024
    अन्य

      13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत हर घर पर लगाएं तिरंगा झंडा

      **मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रखे सुझाव.**'हर घर तिरंगा' कार्यक्रम को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग की वर्चुअली बैठक.**आजादी के 75वें वर्षगांठ को अनोखे ढंग से मनाने को केंद्र व राज्य सरकारें मिलकर बना रही कार्ययोजना.

      रांची (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम आजादी के 75वें वर्षगांठ को मानने की तैयारी कर रहे हैं। इसके तहत हर-घर तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन 13 अगस्त से 15 अगस्त तक किया जा रहा है। इसके तहत सभी लोगों के घरों में तिरंगा झंडा जन सहभागिता से लगाने का काम किया जाना है।

      From August 13 to 15 put the tricolor flag at every house under the tricolor program 3इस कार्यक्रम के माध्यम से हम देश के सभी लोगों के बीच देश के प्रति गौरव, स्वाभिमान और देशभक्ति के भाव को जगाने का काम करेंगे। यह काम अकेले नहीं हो सकता इसके लिए हर राज्य, राज्य की समस्त जनता को साथ मिलकर काम करना होगा।

      उन्होंने बताया कि राज्य सरकार एवं आम जनता हर घर तिरंगा कार्यक्रम के लिए झंडे को ऑनलाइन माध्यम के साथ-साथ नजदीकी डाकघरों से भी खरीद सकते हैं।

      हर घर तिरंगा कर्यक्रम के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, सभी केंद्र शासित प्रदेश के राज्यपाल, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, मंत्री एवं पदाधिकारियों ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में भाग लिया।

      हर घर तिरंगा कार्यक्रम से हम हर घर तक आजादी की खुशी को पहुंचाने का करेंगे काम: बैठक में मुख्यमंत्री हेमन्त From August 13 to 15 put the tricolor flag at every house under the tricolor program 2सोरेन ने कहा कि आज हम आजादी के 75वां वर्षगांठ मनाने की तैयारी एकत्रित हुए है। यह काफी खुशी का दिन है। इसी के तहत हर घर तिरंगा कार्यक्रम के माध्यम से हम हर घर तक आजादी की खुशी को पहुंचाने का काम करने का काम करने जा रहें है।

      उन्होंने कहा कि आने वाले 13 से 15 अगस्त तक राज्य के हर घर तक यह कार्यक्रम कैसे पहुंचे इस के लिए नोडल पदाधिकारी नियुक्त कर दिया गया है। सोमवार को इसको लेकर मुख्य सचिव के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गई है। इसमें इस कार्यक्रम से संबंधित पूरी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।

      ग्रामीण स्तर की महिला समूह, सहिया की भागीदारी से बने झंडाः मुख्यमंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए भारत सरकार से झंडा की उपलब्धता के लिए पत्र भेजे जाएंगे।

      साथ ही उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि इस कार्यक्रम से आम लोगों को जोड़ने के लिए ग्रामीण स्तर की महिला समूह, सहिया की भागीदारी कराई जाए, उन्हें भी झंडा बनाने के काम मे जोड़ा जाए। इससे गांव स्तर पर लोगों को इसकी जानकारी और बृहत स्तर पर मिल सकेगी।

      इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय से मंत्री, पर्यटन, कला संस्कृति, हफीजुल हसन, प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, पर्यटन, कला संस्कृति विभाग के सचिव अमिताभ कौशल एवं सचिव राहुल शर्मा उपस्थित रहे।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!