Home समस्या डीएम ने किसानों के समक्ष उत्पन्न समस्या को लेकर बैंकों के साथ...

डीएम ने किसानों के समक्ष उत्पन्न समस्या को लेकर बैंकों के साथ बैठक की

0

नालंदा जिला में सुखाड़ आपदा के दौरान किसानों को डीजल अनुदान का लाभ दिया जा रहा है। डीजल अनुदान के भुगतान की समीक्षा के क्रम में पाया गया था कि लगभग 15% डीजल अनुदान के लाभार्थियों के खाते में उनका खाता आधार लिंक होने के बावजूद भी तकनीकी समस्या के कारण अनुदान की राशि ट्रांसफर नहीं हो सकी है……”

 उक्त समस्या के निवारण को लेकर जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम. ने आज सभी बैंकर्स के साथ बैठक की।

बैंकों द्वारा बताया गया कि लाभुकों का बैंक खाता आधार लिंक होने के बावजूद ईकेवाईसी नहीं होने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। ऐसे सभी लाभुक किसानों को संबंधित बैंक में अपने बैंक खाता को अपनी बायोमैट्रिक उंगली के निशान की प्रक्रिया पूर्ण कर ईकेवाईसी कराना होगा। उसके बाद उनके खाते में अनुदान की राशि ट्रांसफर हो सकेगी।

जिला पदाधिकारी ने विभिन्न बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधकों को अपने अधीनस्थ जिला के सभी बैंक शाखा के साथ बैठक कर इस समस्या का निदान सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही सूखा प्रभावित फसल अनुदान योजना के तहत अनुदान की राशि लाभुक किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इसके लिए बैंकर्स सभी किसानों के खातों का ईकेवाईसी ससमय कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता बैंकिंग, जिला अग्रणी प्रबंधक सहित विभिन्न बैंकों के क्षेत्रीय प्रबंधक एवं अन्य प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!
Exit mobile version