अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      जयपुर से 1200 कामगारों को लेकर दानापुर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

      “बीते शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर से बिहार के दानापुर के लिए रवाना हुई 09771 नंबर की जयपुर-दानापुर माइग्रेंट स्पेशल ट्रेन के दानापुर पहुंचने का समय दोपहर 12.45 बजे निर्धारित था, लेकिन यह ट्रेन जयपुर से ही दो घंटे की देरी से खुली थी और इसीलिए दानापुर भी देरी से पहुंची

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। लॉकडाउन के बीच दूसरे प्रदेशों में फंसे कामगारों-मजदूरों को लाने के लिए चलाई जा रही पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जो कल रात को जयपुर से चली थी वो आज दानापुर पहुंची।

      bihar lockdown danapur 2

      इस ट्रेन से लगभग 1200 लोग जयपुर से दानापुर पहुंचे हैं। मजदूरों-कामगारों को खाना खिलाकर उन्हें बस से उनके जिलों तक भेजा जा रहा है। तीन मई को फिर कोटा से छात्रों को लेकर स्पेशल ट्रेन बिहार पहुंचेगी।

      ट्रेन से पहुंचे लोगों को 5 नंबर प्लेटफार्म पर लेकर जाया गया और फिर उसके बाद सभी की स्क्रीनिंग हुई। स्टेशन के पास ही दानापुर हाईस्कूल में क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है, जहां मजदूरों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है।

      मजदूरों के दानापुर स्टेशन पहुंचने के बाद उनकी स्क्रीनिंग की गई और उसके बाद उनको लेकर पहली बस मुजफ्फरपुर को रवाना हो गई है। बस में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया गया है।bihar lockdown danapur 3

      जाने से पहले मजदूरों-कामगारों के चेहरे पर खुशी की चमक दिखाई दे रही थी। बस में बैठे मजदूर तालियां बजाकर अपनी खुशी का इजहार करते दिखे। इसके बाद तीन बसें भी मुजफ्फरपुर रवाना की गई हैं। क्योंकि ज्यादातर मजदूर इसी जिले के हैं।

      जानकारी के मुताबिक आज शाम तक सभी मजदूरों को उनके गृह जिलों तक भेज दिया जाएगा। राज्य प्रशासन सभी कामगारों को उनके गंतव्य तक पहुंचाएगा।

      बता दें कि  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कल ही इसे लेकर अहम बैठक की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में आने वाले समय में प्रवासी मजदूरों का विशाल हुजूम उमड़ सकता है।

      ऐसे में उन्हें क्वारंटाइन करना जरूरी भी है। कल छह घंटे तक चली कई दौर की बैठक में सीएम ने अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए थे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!