फिर सुर्खियों में IPS  दपंति, पति भागलपुर SSP  तो पत्नी नवगछिया SP !

बिहार के एक ही रेंज में आईपीएस दंपति की पोस्टिंग कर दी गई है। पटना विशेष शाखा की पुलिस अधीक्षक आईपीएस स्वप्ना मेश्राम का तबादला भागलपुर जिले में नवगछिया के एसपी के रूप में हो गया है, जो भागलपुर के एसएसपी आईपीएस आशीष भारती की पत्नी हैं…

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  बीते कल बिहार गृह विभाग की ओर से तीन आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया, जिसमें पहले नंबर पर ही आईपीएस अफसर स्वप्ना मेश्राम का नाम है,जो पटना विशेष शाखा की पुलिस अधीक्षक के पद पर थीं।

उनका तबादला भागलपुर जिले में नवगछिया के एसपी के रूप में किया गया है। 2011 बैच की आईपीएस स्वप्ना जी मेश्राम एसएसपी आशीष भारती की पत्नी हैं।

एसपी स्वप्ना जी मेश्राम और एसएसपी आशीष भारती दोनों ही 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं।

स्वप्ना मेश्राम मूल रूप से महाराष्ट्र की रहने वाली हैं, जो वर्तमान में पटना में ही स्पेशल ब्रांच की एसपी थी, जबकि आशीष भारती मूल रूप से नालंदा के रहने वाले हैं।

कभी मुंगेर जिले के एसपी रहे आशीष भारती का तबादला प्रमोशन के साथ भागलपुर कर दिया गया था। 2 साल पहले ही 2018 में मुंगेर पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्यरत आशीष भारती को प्रमोशन देकर भागलपुर का वरीय पुलिस अधीक्षक बनाया गया था। वे इससे पहले मधेपुरा और मुंगेर में एसपी के पद पर रह चुके हैं।

एसएसपी आशीष भारती एक तेज अफसर माने जाते हैं। इनकी पुलिसिया काबिंग और सूझबूझ की सराहना होती रही हैं। उसे देखते हुए बिहार सरकार ने इनका तबादला भागलपुर जिले में किया था।

4 साल पहले आशीष भारती को मुंगेर जिले का एसपी बनाया गया था, जब 21 आईपीएस अफसरों का तबादला सरकार ने एकसाथ किया था। पिछले साल अक्टूबर महीने में इस आईपीएस दंपति को लेकर एक खबर सामने आई थी।

दरअसल सोशल साइट के बढ़ते चलन के बीच इन अफसरों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। साइबर क्रिमिनल्स ने आशीष भारती के नाम पर एक फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया था।

इस अकाउंट से आशीष भारती की तस्वीरों के अलावा उनके पत्नी के साथ भी तस्वीरें शेयर की गई थीं। अकाउंट से व्यक्तिगत तस्वीरें शेयर कर दी गई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.