अन्य
    Friday, March 29, 2024
    अन्य

      …तो डीजीपी साहब, इस दारोगा को बर्खास्त करके दिखाईए

      एक तरफ जहां बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को ‘यदि कोई भी पुलिस वाला शराब पीते या फिर किसी भी तरह के शराब से जुड़ मामलों से पकड़ा जाता है तो उसे तत्काल बर्खास्त कर दिया जाएगा’ की चेतावनी की खबर है तो दूसरी तरफ बांका से एक दारोगा द्वारा सरेआम शराब खरीदने-पीने की सूचना सामने आई है। अब देखना है कि सोशल मीडिया  में प्रवचक डीजीपी राज्य में शराबबंदी के कानून का उल्लंघन करने वाले ऐसे दारोगा के खिलाफ पुलिस मैनुअल की धारा 311 के तहत बर्खस्तगी की कार्रवाई कर पाते हैं कि नहीं..?

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क/ बांका लाइव। खबर है कि शराब खरीदते हुए वीडियो में कैद हुए बांका थाना के एक दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।

      इससे पहले शराब खरीदने वाले दरोगा एवं शराब की खरीद-फरोख्त में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया गया।

      bihar dgp wine crime 1चौकीदार को भी सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

      एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि बांका थाना में पदस्थापित दरोगा रामप्रीत पासवान को शराब की खरीद-फरोख्त करने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है।

      इसके साथ ही उस चौकीदार को भी सस्पेंड किया गया है, जिसने विक्रेता से लेकर शराब की आपूर्ति दरोगा को की थी। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके विरुद्ध 24 घंटे के अंदर आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा।

      ज्ञात हो कि इस दरोगा और चौकीदार का बांका सदर थाना अंतर्गत का मुखियामोड़ मैदान के समीप शराब की खरीद-फरोख्त वाला वीडियो विगत सोमवार की शाम से ही यहां वायरल होकर ट्रेंड कर रहा था।

      एसपी के संज्ञान में इस वीडियो के आते ही उन्होंने अविलंब कार्रवाई की और उनकी गिरफ्तारी का आदेश दिया। चौकीदार तो इसी रात गिरफ्तार हो गया, लेकिन दरोगा रामप्रीत पासवान को कल मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।

      एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के अनुसार दोनों के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत एफ आई आर दर्ज की गई है।

      एसपी ने 24 घंटे के अंदर उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किए जाने की बात कही है। इस बीच दोनों को मंगलवार को ही न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने दोनों को जेल भेज दिया है।

      ? देखिए शोसल मीडिया में दारोगा और शराब की वायरल बीडियो…?

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!