अन्य
    Thursday, April 25, 2024
    अन्य

      आज दरिद्रनारायण को भोजन परोसने कोसुक पहुंचे न्यायकर्तागण

      आज देश में कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात को लेकर समाज का हर तबका चिंतित है। सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन में गरीबों के सामने भोजन-पानी की गंभीर समस्या देखने को मिल रही है। ऐसे में नालंदा जिला मुख्यालय बिहार शरीफ नगर ईलाके में कुछ उत्साही युवकों द्वारा जरुरतमंदों को भोजन की व्यवस्था करना काबिले तारीफ है। उसमें माननीय न्यायकर्ताओं की भागीदारी भी कम प्रशंसनीय नहीं है…”

      1 1एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। आज बिहार शरीफ व्यवहार न्यायालय से जुड़े न्यायाधीशों के नेतृत्व में एक दल दीपनगर थाने के कोसुक गांव पहुंचे और वहां जरुरतमंदों को अपने हाथों से भोजन कराई। वेशक सोशल डिस्टेंस के बीच सोशल जस्टिस का आलम देखने लायक था।

      इस मौके पर किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी सह न्यायकर्ता मानवेन्द्र मिश्रा ने कहा कि लॉकडाउन के कारण गरीबों के बीच अभी जो स्थिति उत्पन्न हुई है, यह गर्व की बात है कि ऐसे में समाजसेवी युवा सामने आए हैं और राष्ट्र को सर्वोपरि मान कर मानवता का परिचय दे रहे हैं।

      उन्होंने कहा कि समाज के अन्य सभी सक्षम लोगों से अपेक्षा है कि इस तरह के सामाजिक-दरिद्रनारायण की सेवा करने की दिशा में आगे आएं। यही समय की मांग है। आपस में एकजुट होकर ही हम सब कोरोना जैसे वैश्विक संक्रमण को मात दे सकते हैं।c

      वहीं प्रथम श्रेणी अपर जिला सत्र न्यायाधीश आलोक राज ने कहा कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन एक बेहतर कदम है। कोरोना वायरस चेन तोड़ने के लिए सबों को 14 अप्रैल तक सोशल डिस्टेंस बनाए रखनी बहुत जरुरी है।

      इस मानव सेवा में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आदित्य पांडे, प्रशिक्षु न्यायधीश शोभित सौरभ, कनिका, प्रतीक सागर, किशोर न्याय परिषद के सदस्य धर्मेंद्र कुमार, बाल कल्याण पदाधिकारी ब्रजेश मिश्रा, उत्तम कुमार, हेमंत कुमार, पंकज कुमार, प्रमोद कुमार, अविनाश कुमार आदि लोग भी शामिल हुए और गरीबों को भोजन परोसे।  

      [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=V46FeCCnC3g[/embedyt]

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!