अन्य
    Thursday, April 18, 2024
    अन्य

      नीतीश के अभिनंदन समारोह में दो बार भाषण देने वाले बालक ने बीपीएससी में मारी बाजी

      एक किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले संजय कुमार के पुत्र अमन ने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है….

      मोकामा (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज़ नेटवर्क)। ‘होनहार बिरवान के होत चिकने पात’  कहावत को चरितार्थ किया है मोकामा के मरांची के अमन कुमार ने।

      The youth who gave speech twice in Nitishs felicitation ceremony won the BPSC 1बचपन से ही होनहार अमन ने बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में उत्तीर्ण कर अपने गांव जेवार ही नहीं, बल्कि पूरे मोकामा के लोगों को गौरवान्वित किया है। अमन ने 64 वीं बीपीएससी परीक्षा में 161 वां रैंक हासिल किया है।

      कहा जाता है कि जब अमन दूसरी क्लास में थे, तब वर्तमान सीएम नीतीश कुमार बाढ़ लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे। उनके सम्मान में मरांची में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया था।

      उस अभिनंदन समारोह में अमन ने नीतीश कुमार के जीत पर भाषण दिया था। जिससे नीतीश कुमार काफी प्रभावित हुए और ताली बजाकर शाबाशी भी दी।

      यही नहीं, जब नीतीश कुमार अटल बिहारी बाजपेयी सरकार में रेल मंत्री बने, तब एक बार फिर उनके सम्मान में एक कार्यक्रम रखा गया। जहां अमन ने दूसरी बार उनके मंच पर भाषण देने का मौका मिला।

      चूंकि अमन कुछ बड़े हो गये थे। इस बार फिर से नीतीश कुमार ने अमन को काफी गंभीरता से सुना। उन्होंने उस समय उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामना दी थी, जो आज 27 साल बाद सफल हुई।

      वैसे अमन चंडीगढ़ से साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद एक बड़े कंपनी में काम रहे थे। बाबजूद उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी जारी रखी।

      इसी बीच उन्होंने चार साल पहले बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी की और सफल हुए। उनके सफलता पर मरांची के लोगों में खुशी देखी जा रही है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!