सरायकेला (चन्द्रमणि वैद्य)। वैश्विक संकट कोरोना संक्रमण के बीच झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले के अलग-अलग इलाकों में दो बच्चों की संदेहास्पद मौत होने के बाद इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया जाता है कि दोनों बच्चे अलग-अलग जगहों से सदर अस्पताल लाए गए थे, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों बच्चों ने दम तोड़ दिया।

दोनों बच्चे के परिजनों के अनुसार जो कंडीशन बताए गए, उससे यह बता पाना कि बच्चों की मौत कैसे हुई है, यह थोड़ा मुश्किल प्रतीत हो रहा है।

हालांकि शक के आधार पर ऐसा माना जा रहा है कि बच्चों की मौत सांप के डंसने से हुई है। जिला स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

वहीं दोनों बच्चों के मौत से पूर्व के लक्षण लगभग सामान्य बताए जा रहे हैं। बताया जाता है कि दोनों ही बच्चों को पहले उल्टी हुई, उसके बाद पेट में दर्द की शिकायत होने पर सरायकेला स्थित सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन इससे पहले ही दोनों बच्चे दम तोड़ चुके थे।

मृतकों में एक की उम्र 13 साल बताई जा रही है, जबकि दूसरे की उम्र 11 साल के आसपास की है. एक बच्चा सरायकेला प्रखंड के भंडारीसाई का है, जबकि दूसरा खरसावां प्रखंड के संतारी गांव का बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here