अन्य
    Wednesday, April 24, 2024
    अन्य

      शिवहर डीएम और उनकी पत्नी ने एक दूसरे पर लगाए पीटने का आरोप, मामला पहुंचा थाना

      मैं पत्नी को नहीं पीटता, उल्टा वहीं मेरे साथ मारपीट करती है। मार्च 2021 में पत्नी ने मेरे साथ ऐसी मारपीट की कि मेरा एक हाथ फ्रैक्चर हो गया। वह अपनी मां के बहकावे में आकर ये सब कर रही हैं…. सज्जन राजशेखर, डीएम, शिवहर।

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क। बिहार के  शिवहर जिले से एक बड़ी रोचक खबर आई है। वहाँ के डीएम और उनकी पत्नी ने एक दूसरे पर मार-पीट करने का आरोप लगाया है। मामला थाना पहुंच गया है और पुलिस 498 ए के तहत एफआईआर दर्ज कर शिकायत की जाँच में जुटी है।

      खबर है कि डीएम सज्जन राजशेखर की पत्नी ने उन पर मुजफ्फरपुर टाउन थाने में घरेलु हिंसा और दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। उन्होंने अपने डीएम पति पर उनके साथ मारपीट करने का भी आरोप लगाया है। डीएम द्वारा उन्हें बार-बार किए जा रहे ब्लैकमेल का भी जिक्र किया है।

      पत्नी ने प्राथमिकी में लिखा है- उनके डीएम पति कहते हैं कि अगर तुम मेरे खिलाफ कुछ करोगी, तो मैं तुम्हें कहीं का नहीं छोड़ूंगा। जैसा वे बाहर से दिखते हैं, वैसा वे अंदर से एकदम नहीं हैं। वे गुस्सैल प्रवृत्ति के हैं।

      आशंका है कि उनके दोनों बच्चों को पति हानि पहुंचा सकते हैं। वह अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उनके दोनों बच्चों (एक दो साल का और दूसरी 10 महीने की) को उन्होंने अपने कब्जे में कर रखा है।

      जबकि, हिंदू माइनॉरिटी एंड गार्जियनशिप एक्ट, 1956 का सेक्शन 6 कहता है कि जो बच्चे पांच वर्ष से कम आयु के हैं, उसकी देखभाल की जिम्मेदारी मां की होती है। फिलहाल, वह मुजफ्फरपुर के मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित एक सरकारी क्वार्टर में रह रही हैं।

      दूसरी ओर  डीएम ने पत्नी के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि मैं पत्नी को नहीं पीटता, उल्टा वहीं मेरे साथ मारपीट करती है। मार्च 2021 में पत्नी ने मेरे साथ ऐसी मारपीट की कि मेरा एक हाथ फ्रैक्चर हो गया।

      वह अपनी मां के बहकावे में आकर ये सब कर रही हैं। मेरी पत्नी और सासू मां दोनों का व्यवहार हिंसक है। अभी तक अपनी पत्नी से एक भी रुपए की मांग नहीं की है।

      साथ रहने के लिए अपनी पत्नी को बुला रहे हैं। लेकिन, वह दोनों बच्चों के साथ मुजफ्फरपुर में अकेले रहना चाहती हैं। सच्चाई सामने आने में समय लगेगा। वे इस मामले को लेकर अभी बहुत ही ज्यादा परेशान हैं।

      पत्नी ने एफआईआर में लिखा है कि उनके पति और उनका परिवार उनसे दहेज की मांग कर रहा है। पति बुरी तरह पीटते हैं। इसी वजह से वह उनके पास जाने से अब डर रही हैं। वे अपने दोनों बच्चों की अभिरक्षा के लिए पटना हाईकोर्ट में अगले सप्ताह रिट याचिका दायर करने जा रही हैं।

      शादी से पहले डीएम की पत्नी इंफोसिस में सीनियर सिस्टम इंजीनियर के रूप में कार्यरत थीं। डीएम और उनकी पत्नी दोनों चेन्नई के रहने वाले हैं। दोनों की चार वर्ष पूर्व चेन्नई में धूमधाम से शादी हुई थी। लेकिन, अब डीएम ने उन्हें पागल करार कर दिया है, जिसके बाद उन्होंने अपने डीएम पति से अपने भरण-पोषण के लिए पैसे की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने मेंटेनेंस भी फाइल किया है।

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!