अन्य
    Thursday, March 28, 2024
    अन्य

      बोले सीएम हेमंत सोरेन- ‘जरूरत पड़ी तो एरोप्लेन से भी लाएंगे,लेकिन लाएंगे’

      साथ ही हेमंत सरकार ने सभी उपायुक्तों को राज्य के विभिन्न जिलों में लॉकडाउन के कारण फंसे लोगों के आवागमन के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है

      lockdown cm action 1एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क।  सीएम हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड के हरेक फंसे व्यक्ति को वापस लाया जाएगा। जरूरत पड़ी तो सरकार हवाई जहाज की सेवा भी लेगी, लेकिन एक-एक झारखंडी को वापस लाएंगे।

      उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को मेडिकल ट्रैक के प्रोटोकॉल के आधार पर आवागमन की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के जंग में निर्णायक लड़ाई में शामिल सभी को सरकार बाद में कुछ न कुछ तोहफा जरूर देगी।

      सीएम ने कहा कि राज्य सरकारें आपस में समन्वय कर रही हैं कि उनके राज्य के वैसे लोग जो झारखंड में फंसे हैं, झारखंड से जाने वाली बसें उन्हें लेकर जाएंगी और वहां से झारखंड के वैसे लोगों को वापस लाने का कार्य करेंगी जो उस राज्य में फंसे हैं।

      सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि कोटा, इंदौर, पुणे, हैदराबाद या दक्षिण भारत में फंसे छात्रों के अभिभावक अपने संबंधित जिले के उपायुक्त से इंटर-स्टेट परिवहन के लिए जल्द पास प्राप्त करके अपने संसाधन से छात्रों को लाने जा सकते हैं।

      lockdown cm action 2उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी डीसी को दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। आवागमन के लिए मेडिकल प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा। संबंधित राज्य और वापसी पर प्रशासन से संपर्क कर स्वास्थ्य जांच के आधार पर सरकारी या होम कोरंटाइन में रहना होगा।

      उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस दिशा में जल्द पहल करेगी। ट्रेनों के विषय में केंद्र से निर्णय आने तक पड़ोसी राज्यों में फंसे लोगों को वापस लाने के लिए बसें चलती रहेंगी।

      बाहर फंसे मजदूरों की घर वापसी की कार्रवाई तेज होने के बाद सीएम हेमंत ने कहा कि दूसरे राज्य में फंसे लोगों को झारखंड पहुंचने के बाद उनकी सबसे पहले स्क्रीनिंग की जाएगी।

      उसके बाद जरूरत पड़ी तो उन्हें होम कॉरन्टाइन किया जाएगा या सरकार के कॉरन्टाइन सेंटर में रखा जाएगा।

      उन्होंने कहा कि घर लौटने वालों के मेडिकल प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन करना होगा। कोरंटाइन पूरा करने के बाद ही छात्र या मजदूर अपने घर जा सकेंगे और परिवार के साथ रह सकेंगे।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      संबंधित खबरें
      error: Content is protected !!