पटनाः कोरोना से दूल्हा की मौत, परिजन समेत 100 की रिपोर्ट पॉजेटिव

0

यह मामला बिहार की राजधानी पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है, जहां पर 15 जून को एक शादी में शामिल करीब 100 मेहमान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज डेस्क। एक शादी समारोह में भाग लेने के बाद 364 लोगों की हुई कोरोना जांच में अब तक 100 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद इलाके में दहशत व डर का माहौल उत्पन्न हो गया है।

खबर है कि निरखपुर-पाली पंचायत के वार्ड दो निवासी का 28 वर्षीय पुत्र गुड़गांव में इंजीनियर था जिसकी शादी 15 जून को प्रस्तावित थी। शादी के लिए वह 23 मई को गुड़गांव से आया था। इस दौरान उसका तिलक आठ जून व बरात 15 जून को नौबतपुर के पीपलावां गांव में गयी थी।

शादी के दौरान ही लड़के की तबीयत अचानक खराब हो गयी। किसी तरह इलाज करा कर उसकी शादी संपन्न करायी गयी। पुनः 17 जून को उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी।

इसको लेकर उनके परिजन पालीगंज में ही निजी अस्पताल में दिखाया। डॉक्टरों ने उसे पटना रेफर कर दिया। लेकिन पटना जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी। और उसकी बिना कोरोना जांच कराये ही अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उसके बाद से लोगों को लगने लगा कि उसकी मौत कोरोना से ही हुई है। इसको लेकर 19 जून को मृतक के सगे संबंधियों व नजदीकियों की कोरोना जांच करायी गयी। जिसमें 15 लोग पॉजिटिव पाये गये गये। उसके बाद से ही लोगों में डर और घबराहट बढ़ गयी।

इसको लेकर जिला स्वास्थ्य टीम ने 24, 25 और 26 जून को जांच शिविर लगाया जिसमें कुल 364 लोगों की जांच की गयी। जिसमें 86 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। वहीं मृतक के कई सगे संबंधी जो अलग-अलग प्रखंडों के हैं उनकी भी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। अचानक इतने लोगों के पॉजिटिव होने से हड़कंप है।

कुछ मरीजों को बमेती फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है। मीठा कुआं खगडी मोहल्ला, पालीगंज बाजार के कुछ भाग को सील किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद बाजार में सन्नाटा पसर गया है।

इससे पहले राजस्थान के भीलवाड़ा में एक शादी समारोह में 250 लोगों को बुलाना दूल्हे के घरवालों पर भारी पड़ गया। बारात में कोरोना का संक्रमण ऐसा फैला कि शादी समारोह में हिस्सा लेने वाले 15 लोग संक्रमित हो गए। जबकि कोरोना की वजह से दूल्हे के दादा की मौत भी हो गई।

दूल्हा और उसके पिता समेत सभी 15 लोगों को अस्पताल में पर भर्ती कराया गया था। राजस्थान सरकार ने बारात में गए 127 लोगों को क्वारनटीन किया है और इनके क्वारनटीन फैसिलिटी और इलाज पर होने वाले खर्च का जुर्माना दूल्हे के पिता पर लगाया है। अभी तक 6 लाख 26 हजार 600 रुपये का खर्च क्वारनटीन फैसिलिटी और कोरोना इलाज पर हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here